Breaking

Wednesday, August 17, 2022

जींद में 4.24 लाख रुपए हड़पे:ऑनलाइन ऋण देने का झांसा देकर बनाया शिकार; न रुपए लौटाए न ही लोन मिला

जींद में 4.24 लाख रुपए हड़पे:ऑनलाइन ऋण देने का झांसा देकर बनाया शिकार; न रुपए लौटाए न ही लोन मिला

जींद : हरियाणा के जींद में सस्ती ब्याज दर पर ऋण दिलवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 4 लाख 24 हजार रुपए हथिया लिए। साइबर थाना पुलिस ने शिकायत के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जींद के गांव बडौदा निवासी शमशेर ने साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 20 जनवरी को उसके फोन पर कॉल आई और कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को धनी फाइनेंस कंपनी चंडीगढ़ का कर्मी बताया और कहा कि वह सस्ती ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध करवा देगा। फोन करने व्यक्ति की बातों में आकर उसने अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड व बैंक खाते की कॉपी को उसके द्वारा उपलब्ध करवाए गए वॉट्सऐप नंबर पर भेज दी गई।
इसके बाद एक व्यक्ति ने फाइल विनय के पास जमा होने की बात कहते हुए 1550 रुपए फार्म फीस के मांगे। इसके बाद 24 जनवरी को लोन का बीमा के नाम पर 7 हजार 500 रुपए, फाइल फीस के नाम पर 8 हजार 500 रुपए, दोबारा फाइल खर्च के नाम पर 24 हजार रुपए की मांग की। कई अन्य तरीकों से 4 लाख 23 हजार 880 रुपए की राशि उससे धोखे से ले ली।

शमशेर ने बताया कि बावजूद इसके उसका ऋण पास नही हुआ। जब उसने ऋण दिलाने की बात कही तो उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। साइबर थाना पुलिस ने शमशेर की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

No comments:

Post a Comment