Breaking

Tuesday, January 10, 2023

इंटर विलेज कनेक्टिविटी विकास का मुख्य आधार : दुष्यंत चौटाला

इंटर विलेज कनेक्टिविटी विकास का मुख्य आधार : दुष्यंत चौटाला

- उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गांव बुडौली में जनसभा को किया संबोधित
रेवाड़ी -हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि बेहतरीन "इंटर विलेज कनेक्टिविटी" विकास का मुख्य आधार है। राज्य सरकार का प्रयास है कि इस कनेक्टिविटी को और अधिक बेहतर बनाएंगे ताकि ग्रामीण परिवेश में आमजन को सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध हो सके।
 उपमुख्यमंत्री आज रेवाड़ी जिला के गांव बुडौली में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में विभिन्न आधारभूत अवसंरचनाओं के निर्माण की कार्यवाही को आगे बढ़ाया है। प्रदेशवासियों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने तथा उनकी आय में वृद्धि करने हेतु आधारभूत अवसंरचना को बेहतर करना आवश्यक है। प्रदेश में फॉर लेन इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को भी बेहतर किया गया है , क्योंकि बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर इकोनॉमी की बैकबोन होती है।  प्रदेश सरकार ने विश्व स्तरीय एक्सप्रेसवेज निर्मित कराए हैं तथा प्रदेश को अन्य राज्यों से जोड़ने का कार्य किया है। तय समय पर एक्सप्रेस-वे पूर्ण किए गए। प्रदेश में एक्सप्रेस-वे के साथ इंटर स्टेट कनेक्टिविटी एवं हाईवे का बेहतर जाल बिछाया गया है।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में हुए पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में पढ़ी लिखी पंचायतें बनी हैं। ऐसे में शिक्षाप्रद पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए ग्रामीण परिवेश में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए पंचायतें सरकार की सहभागी बनेंगी। सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ते सरकार के कदम में अब पंचायती स्तर पर विकास की नई तस्वीर सामने आएगी।

No comments:

Post a Comment