Breaking

Saturday, April 29, 2023

*कबूतरबाजी मामले में पानीपत पुलिस की 'लापरवाही':3 साल से जांच शुरू नहीं की; अंबाला IG ने दिए डिपार्टमेंटल इन्वेस्टिगेशन के आदेश*

*कबूतरबाजी मामले में पानीपत पुलिस की 'लापरवाही* 3 साल से जांच शुरू नहीं की; अंबाला IG ने दिए डिपार्टमेंटल इन्वेस्टिगेशन के आदेश


कबूतरबाजी के मामलों में अंबाला मंडल के पुलिस महानिरीक्षक शिवास कविराज ने सभी जिलों के SP को कड़ा संज्ञान लेने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पानीपत पुलिस की लापरवाही सामने आने पर IG ने थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


SIT द्वारा पानीपत जिले में कबूतरबाजी से संबंधित फाइल की समीक्षा के दौरान सामने आया कि जांच के दौरान कोई तकनीकी साक्ष्य प्राप्त नहीं किए गए। धोखाधड़ी से हड़पी गई रकम का सोर्स व लेन-देन से संबंध में बैंक से रिकार्ड प्राप्त नहीं किया गया। यही नहीं, 3 साल से आरोपियों से भी गहन पूछताछ नहीं की गई।

पानीपत SP को विभागीय जांच के आदेश
पानीपत पुलिस की लापरवाही उजागर होने पर IG शिवास कविराज ने पानीपत SP को जांच अधिकारी व थाना प्रबंधक के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए। साथ ही निर्देश दिए कि इस मामले की गहनता से जांच करा जल्द निपटान कराया जाए, ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके।
गृह मंत्री के निर्देश पर गठित की गई SIT
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने प्रदेशभर में बढ़ते कबूतरबाजी के मामलों को निपटाने तथा धोखेबाजों पर नकेल कसने के लिए SIT का गठन किया है। SIT में IG शिवास कविराज की अगुवाई में SP अंबाला जशनदीप सिंह रंधावा और कैथल SP को शामिल किया है। कबूतरबाजी और धोखाधड़ी के मामलों का जल्द निपटान किया जाएगा। SIT लंबित मामलों की गहनता से जांच कर रही है।

No comments:

Post a Comment