Breaking

Wednesday, April 26, 2023

अनिल विज की नाराजगी के बाद एक्शन में अफसर:हांसी के नायब तहसीलदार सस्पेंड, फाइनेंशियल कमिश्नर ने जारी किए ऑर्डर

अनिल विज की नाराजगी के बाद एक्शन में अफसर:हांसी के नायब तहसीलदार सस्पेंड, फाइनेंशियल कमिश्नर ने जारी किए ऑर्डर
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज

चण्डीगढ़: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की नाराजगी के बाद ब्यूरोक्रेसी हरकत में आ गई है। विज की चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल को चिट्‌ठी के बाद हांसी के नायब तहसीलदार जयवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। राज्य के नए फाइनेंशियल कमिश्नर रेवेन्यू (FCR) राजेश खुल्लर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। जयवीर का हेडक्वार्टर हिसार का डिवीज़नल कमिश्नर ऑफिस बना दिया गया है। उनके बिना इजाजत ऑफिस छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।
बता दें कि अनिल विज ने हिसार में ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग में 2 अफसरों को सस्पेंड करने के आदेश दिए थे। इनमें नायब तहसीलदार जयवीर सिंह का नाम भी था। हालांकि अफसरों ने इस संबंध में ऑर्डर जारी नहीं किए। जिससे नाराज होकर अनिल विज ने ग्रीवेंस कमेटी की मीटिंग पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। यहां तक कि उन्होंने चीफ सेक्रेटरी को चिट्‌ठी में कहा कि जब कार्रवाई ही नहीं होती तो वे इस तरह की मीटिंग में नहीं जाएंगे।
*पढ़ें नायब तहसीलदार को सस्पेंड करने के आदेश...*

*पूरा मामला पढ़ें...*

करीब तीन महीने पहले हिसार की ग्रीवेंस कमेटी में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने शिकायत पर हांसी के नायब तहसीलदार जयवीर सिंह और हिसार के सहायक निबंधक (सहकारी समितियां) संदीप को निलंबित कर दिया था, लेकिन संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।
गृह मंत्री के आदेश के बाद 16 जनवरी को जिला प्रशासन ने दोनों अधिकारियों के निलंबन की अनुशंसा की थी, लेकिन मुख्यालय ने इन दोनों अधिकारियों के निलंबन के आदेश जारी नहीं किए। मुख्यालय की इस चूक को लेकर ही गृह मंत्री विज ब्यूरोक्रेसी से नाराज हो गए।
*विज ने चिट्‌ठी को लेकर क्या कहा था..*

इस बारे में जब गृह मंत्री अनिल विज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने चीफ सेक्रेटरी को चिट्‌ठी लिखी है। अधिकारी काम नहीं करते तो ये चिटि्ठयां लिखना आम बात है। अफसर काम नहीं करते तो उनसे काम करवाना ही सरकार का काम है। मैं किसी से नाराज नहीं हूं।

No comments:

Post a Comment