Breaking

Thursday, May 25, 2023

*करेंट बिल पर 10% की छूट के निकाय:31 मई तक बटने थे प्रॉपर्टी टैक्स के असेसमेंट नोटिस, अटका काम*

*करेंट बिल पर 10% की छूट के निकाय:31 मई तक बटने थे प्रॉपर्टी टैक्स के असेसमेंट नोटिस, अटका काम*
31 मई तक बटने थे प्रॉपर्टी टैक्स के असेसमेंट नोटिस, अटका काम|
प्रतीकात्मक तस्वीर
नगर निगम की टैक्स ब्रांच की ओर से 31 मई तक प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए संपत्तिकर के असेसमेंट नोटिस सभी 22 वार्डों के उपभोक्ताओं को बांटे जाने थे, ताकि वे जरूरी होने पर संशोधन करवाकर बकाए के एकमुश्त भुगतान पर करेंट बिल में 10% छूट का लाभ प्राप्त कर सकें। इसके लिए स्थानीय शहरी निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बीते महीने रोहतक में हुई अधिकारियों की बैठक में बिल बांटने के आदेश दिए थे, लेकिन बिल बांटने के लिए लगाए गए टेंडर को छोड़ने में देरी के चलते कार्य प्रभावित हो रहा है।
अभी तक बिल का वितरण शुरू नहीं हो पाया है, जबकि टैक्स ब्रांच की ओर से उपभोक्ताओं की तैयारी की गई सूची के मुताबिक करीब ढाई लाख प्रॉपर्टी टैक्स के असेसमेंट नोटिस वार्ड वार उपभोक्ताओं में बांटे जाने हैं। इसका मकसद प्रॉपर्टी धारकों को निगम के रिकॉर्ड में उनकी प्रॉपर्टी से संबंधित जानकारियों से अवगत कराया है।
इससे किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर उसको दुरुस्त कराया जा सके। पिछले दिनों नगर निगम कमिश्नर धीरेंद्र खड़गटा ने उपभोक्ताओं से नगर निगम कार्यालय में प्रॉपर्टी टैक्स शाखा में आकर जरूरी दस्तावेज दिखाकर बिल में सुधार कराने का भी आह्वान किया था।
प्रॉपर्टी टैक्स के अससेमेंट के बिल बांटने के लिए लगाए गए टेंडर में तकनीकी अड़चनों से दिक्कत आई। फिलहाल, टेंडर अलॉट कर दिया है। वार्ड वार असेसमेंट बिल का वितरण कराया जाएगा। इसके लिए टैक्स ब्रांच के अधिकारियों को निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

No comments:

Post a Comment