Breaking

Thursday, May 25, 2023

*टास्क फोर्स के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा:स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग के लिए कड़ी मेहनत करें*

*टास्क फोर्स के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कहा:स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग के लिए कड़ी मेहनत करें*
स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर रैंकिंग के लिए कड़ी मेहनत करें|
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा की राज्य स्तरीय टास्क फोर्स के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में बेहतर रैंकिंग के लिए मुस्तैदी से कार्य करने का आह्वान किया है। वे बुधवार को जिला विकास भवन में स्वच्छता मिशन को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाना होगा।

इसमें जनभागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। इस बाबत मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं मिशन के कार्यों की मॉनिटरिंग करते हैं। वे फीडबैक भी लेते हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन से मुख्य रूप से जुड़े सरकारी विभागों के अधिकारियों को यह मूल्यांकन करना होगा कि पिछले स्वच्छता सर्वेक्षण में उनका कितना योगदान था और इस बार वे कितना जंप मार कर आगे निकल सकते हैं। स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में बेहतर रैंकिंग के लिए लक्ष्य निर्धारित करके कार्य करना होगा।

*हर महीने की 2 तारीख को चलेगा स्वच्छता अभियान*
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा की राज्य स्तरीय टास्क फोर्स के वाइस चेयरमैन ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से शेड्यूल जारी किया गया है कि हर माह की 2 तारीख को स्वच्छता अभियान चलाया जाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जुलाई माह से स्कूलों में स्वच्छता की पाठशाला लगाने के निर्देश दिए। कहा कि इस कार्यक्रम के तहत स्कूलों में असेंबली के दौरान विद्यार्थियों को स्वच्छता के टिप्स दिए जाएं।

इस कार्यक्रम में जिला टास्क फोर्स के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। बैठक में टास्क फोर्स के गैर सरकारी सदस्यों को एक-एक ब्लॉक भी अलॉट किया गया। ये सदस्य अपने अपने ब्लॉक में किए जा रहे कार्यों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे। वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने रोहतक जिला में स्वच्छता मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

No comments:

Post a Comment