Breaking

Thursday, May 25, 2023

*डंपिंग की समस्या बरकरार:शहर के कॉमर्शियल सेक्टर-10 में 500 टन से अधिक कूड़ा एकत्रित*

*डंपिंग की समस्या बरकरार:शहर के कॉमर्शियल सेक्टर-10 में 500 टन से अधिक कूड़ा एकत्रित*
शहर के कॉमर्शियल सेक्टर-10 में 500 टन से अधिक कूड़ा एकत्रित|
डंपिंग साइट की समस्या के कारण सेक्टर-10 में लगे कूड़े के ढेर।
शहर में डोर-टू-डोर उठने वाले कूड़ा को डंप करने के लिए डंपिंग साइट की समस्या के चलते शहर के बीचों-बीच स्थित कॉमर्शियल सेक्टर-10 में 5-6 दिन में करीब 500 टन कूड़ा एकत्रित हो चुका है। इधर नप द्वारा कूड़ा डंपिंग साइट उपलब्ध न करवाने के कारण कूड़ा उठा रही कंपनी भी पूरी तरह लाचार नजर आ रही है।

हालांकि ऐसे हालात में भी कंपनी शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की सेवा को बहाल करने का प्रयास कर रही है, लेकिन जल्द समाधान न होने पर शहर में डोर-टू-डोर को रोकने की समस्या भी गहरा सकती है। पिपली डंपिंग साइट पर गए, तो सतलोक आश्रम अनुयायियों ने लौटाया: विगत 4-5 दिन से पिपली डंपिंग साइट पर भी कूड़ा बंद होने के कारण सेक्टर-10 में मजबूरी में कंपनी ढेर लगा रही थी।

बुधवार को नप की ओर से आदेश मिलने पर जैसे ही कंपनी के डंपर पिपली स्थित डंपिंग साइट पर कूड़ा लेकर पहुंचे, तो आश्रम अनुयायियों के साथ आसपास के खेतों के किसान भी मौके पर पहुंच गए। विरोध के कारण कूड़े से भरे डंपरों को वापस लाना पड़ा। सेक्टर-10 के खाली ग्राउंड में ही कूड़ा लिए अब कंपनी के डंपर खड़े हैं।

जमीन की तलाश कर रहे, जल्द समाधान की उम्मीद: ईओ
नगर परिषद के ईओ देवेंद्र नरवाल का कहना है कि पिपली स्थित डंपिंग साइट पर फिलहाल अस्थाई तौर पर कूड़ा डालने देने की रिक्वेस्ट विरोध करने वाले से की गई है। साथ ही डीसी व विधायक के संज्ञान में मामला लाया गया है। बीडीपीओ की मदद से किसी अन्य जगह ग्राम पंचायत की जमीन भी डंपिंग साइट के लिए तलाश रहे हैं। जल्द समाधान की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment