Breaking

Thursday, May 25, 2023

*आरोप:रोडवेज की वर्कशॉप में आरटीए खड़े कर रहा पकड़े गए वाहन, कर्मचारी बोले- झेलनी पड़ रही परेशानी*

*आरोप:रोडवेज की वर्कशॉप में आरटीए खड़े कर रहा पकड़े गए वाहन, कर्मचारी बोले- झेलनी पड़ रही परेशानी*
रोडवेज की वर्कशॉप में आरटीए खड़े कर रहा पकड़े गए वाहन, कर्मचारी बोले- झेलनी पड़ रही परेशानी|
वाहन खड़े किए जाने को लेकर मीटिंग करते रोडवेज कर्मचारी।
रोडवेज वर्कशॉप में इन दिनों आरटीए विभाग द्वारा पकड़े गए वाहनों को खड़ा किए जाने से रोडवेज कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारियों का कहना है कि उक्त वाहनों के वर्कशॉप में खड़ा होने से उन्हें जहां बसों को निकालने में परेशानी हाेती है। वहीं, वर्कशॉप में चोरी की घटनाएं भी घटित हो रही हैं। वर्कशॉप में कई बार बसों की बैटरी व अन्य सामान चोरी हो चुका है।

इतना ही नहीं कई साल पहले वर्कशॉप में चलान हुए खड़े वाहन को ड्राइवर मौका देखकर वर्कशॉप की दीवार तोड़कर भाग गया था। वहीं, एक अन्य ऐसी ही वारदात में ड्राइवर पकड़ा गया था। वर्कशॉप में खड़े रहते हैं दर्जनभर ट्रक व अन्य वाहन: बता दें कि आरटीए विभाग द्वारा पकड़े गए सभी वाहन रोडवेज की वर्कशॉप में खड़े किए जाते हैं। दर्जनभर वाहन वर्कशॉप में खड़े रहते हैं। कुछ वाहनों के मालिक चालान की राशि नहीं भरते जिसके चलते कई माह तक वाहन वर्कशॉप में ही खड़े रहते हैं। कई बार वाहन चालक खड़े किए वाहन को वर्कशॉप में देखने पहुंचते हैं।

कर्मचारी बोले- वर्कशॉप में न खड़े होने दें वाहन
ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन प्रधान नरेंद्र पांचाल, सचिव रणजीत करोड़ा ने कहा कि वर्कशॉप में आरटीए विभाग द्वारा पकड़े गए वाहन खड़े किए जा रहे हैं जोकि गलत है। वर्कशॉप में चोरी की वारदात हो रही है। आरटीए ट्रक एवं अन्य वाहनों को कहीं और खड़ा कराएं ताकि बसों का कार्य करवाने व बसें खड़ी करने में दिक्कत न हाे। सचिव ने कहा कि कई बसों से कई बार डीजल चोरी हो चुका है।

आरटीए विभाग वाहनों को खड़ा करने की पार्किंग फीस भी नहीं भरता। इस संबंध में बुधवार को रोडवेज कर्मचारियों ने बैठक कर वाहनों को खड़ा न किए जाने पर विचार-विमर्श किया। कर्मचारियों ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में रोडवेज महाप्रबंधक से यूनियन मिलेगी। बैठक में राजेश सैनी, भोपाल सिंह, टिंकू कुमार, अशोक कुमार, गुलजार, हरिश्चंद्र मुछाल, राकेश कुमार व भोपाल सिंह मौजूद रहे।

*नियमानुसार खड़े कर सकते हैं वाहन: महाप्रबंधक*

रोडवेज महाप्रबंधक सुखदेव ने बताया कि नियमानुसार आरटीए विभाग पकड़े गए वाहनों को किसी भी सरकारी विभाग की जगह में खड़ा कर सकता है। इसके लिए आरटीए विभाग को इसकी फीस देनी पड़ती है। आरटीए विभाग उन्हें प्रतिदिन प्रति वाहन 257 रुपए देता है।

No comments:

Post a Comment