Breaking

Monday, May 15, 2023

जींद में भावना 12वीं की टॉपर:493 नंबर आए; बोलीं- BCA कर IT सेक्टर में जाने का सपना; टॉप 3 में बेटिंया

जींद में भावना 12वीं की टॉपर:493 नंबर आए; बोलीं- BCA कर IT सेक्टर में जाने का सपना; टॉप 3 में बेटिंया
जींद : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HBSE) के 12वीं के रिजल्ट में जींद जिले का ओवरऑल परीक्षा परिणाम 87.69 प्रतिशत रहा। जींद जिले के सरकारी और प्राइवेट स्कूलो में कुल 16081 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इसमें 14102 विद्यार्थी पास हुए हैं, जबकि 1979 फेल हुए हैं।
जुलाना के करसोला में राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा भावना ने कॉमर्स संकाय में 493 अंक लेकर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। वहीं एसडी कन्या महाविद्यालय नरवाना की छात्रा हिमांशु व आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा प्रीति ने संयुक्त रूप से 490 अंक लेकर जिले में दूसरा स्थान हासिल किया है। एसडी कन्या महाविद्यालय की छात्रा खुशी 489 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं।
जींद जिले में 12वीं के रिजल्ट में पहले स्थान पर आने पर भावना को आशीर्वाद देते परिजन।
जिला शिक्षा अधिकारी रोहताश वर्मा ने कहा कि 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम बेहतर आया है। इसके लिए विद्यार्थी व स्टाफ सदस्य बधाई के पात्र हैं। पिछले साल जींद जिला प्रदेश में 9वें स्थान पर था, इस साल तीसरे नंबर पर आया है। उम्मीद है कि 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भी बेहतर आएगा।
*BCA कर IT सेक्टर में जाने का सपना*

जिले में पहला स्थान हासिल करने वाली करसोला के राजकीय स्कूल की छात्रा भावना ने बताया कि उसका सपना BCA कर IT सेक्टर में जाने का है। उसकी मां हाउस वाइफ है, जबकि पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं। भावना ने बताया कि उसने सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रोजाना 13 से 14 घंटे पढ़ाई की और जिले में पहला स्थान हासिल किया।

No comments:

Post a Comment