Breaking

Tuesday, May 30, 2023

*हरियाणा में 2 और सड़कों की मंजूरी:53 करोड़ का आएगा खर्च, 5 जिलों को फायदा; हिसार एलिवेटिड रोड का काम भी होगा शुरू*

*हरियाणा में 2 और सड़कों की मंजूरी:53 करोड़ का आएगा खर्च, 5 जिलों को फायदा; हिसार एलिवेटिड रोड का काम भी होगा शुरू*
53 करोड़ का आएगा खर्च, 5 जिलों को फायदा; हिसार एलिवेटिड रोड का काम भी होगा शुरू|
हरियाणा में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने दो और सड़कों को मंजूरी दे दी है। इन सड़कों के निर्माण में 53 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। हालांकि इन सड़कों के निर्माण से सूबे के 5 जिलों को सीधा फायदा पहुंचेगा। डिप्टी सीएम ने इन दोनों प्रोजेक्टों को लेकर अधिकारियों से चर्चा भी की है। झज्जर से बादली तक की सड़क में 19 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। यह सड़क 18 किलोमीटर लंबी होगी।

वहीं रेवाड़ी-सोहना-पलवल NH-919 सड़क का भी हरियाणा सरकार विस्तार करेगी। 23 किलोमीटर की इस सड़क पर लगभग 34 करोड़ रुपए का खर्च होगा। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को दोनों सड़कों पर जल्दी से काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों से चर्चा करते डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला।
हिसार एलिवेटिड रोड का शुरू होगा काम
दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटिड-रोड के कार्य के प्रथम चरण को जल्द शुरू करें ताकि शहर को भारी ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों से मुक्त किया जा सके। उन्होंने इस कार्य को चरणबद्ध तरीक़े से तैयार करने के निर्देश दिए। साथ ही पीडब्ल्यूडी (लोक निर्माण विभाग) के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।
एलिवेटिड रोड पर 723 करोड़ का आएगा खर्च
दुष्यंत चौटाला ने बैठक के बाद बताया कि हिसार में पुराने ‘दिल्ली-हिसार- सिरसा रोड़’ पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा। यह रोड़ सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाईओवर तक बनेगा। इसमें 7 एंट्री पाॅइंट तथा 7 एग्जिट पाॅइंट होंगे।

रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस एलिवेटेड रोड पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

No comments:

Post a Comment