Breaking

Sunday, May 21, 2023

*हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को कहा कि जींद में बन रहे मेडिकल कालेज की ओपीडी को सितम्बर, 2023 तक शुरू किया*

चण्डीगढ़, हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को कहा कि जींद में बन रहे मेडिकल कालेज की ओपीडी को सितम्बर, 2023 तक शुरू किया जाए, ताकि मेडिकल कालेज के शुरू होने से जींद ही नहीं बल्कि आस-पास के जिलों के लोगों को भी स्वास्थ्य सेवाओ का लाभ मिलें। इसके अतिरिक्त, मेडिकल कालेज के जो भी कार्य है उनको जल्द पूरा किया जाए।
श्री चौटाला आज यहां जिला जींद की विभिन्न विकास परियोजनाओं के सम्बंध में विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि जींद में चल रहे विकास कार्यो को तय सीमा में पूरा किया जाए ताकि जनता को समय पर विकास कार्यो का लाभ मिलें। उन्होंने जिला जींद के राजस्व, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई, मेडिकल, पब्लिक हैल्थ, शहरी स्थानीय निकाय, विकास एवं पंचायत, ऊर्जा, परिवहन विभाग की विकास परियोजनाओं के सम्बंध में विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारयों के साथ बैठक कर विकास कार्यो की विभाग वार समीक्षा की।

श्री चौटाला ने अधिकारियों को कहा कि जींद शहर में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की प्रकिया में तेजी लाए जाए। इसके अतिरिक्त, उचाना में ऑडिटोरियम बनाने के लिए लेंड को चिन्हित करना, जींद के औद्योगिक क्षेत्र का नियमितीकरण करने, जींद-उचाना बाईपास और ग्राम पंचायतों में विकास कार्यो को लेकर दिशा निर्देश दिए।

बैठक में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अपूर्व कुमार सिंह, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान के निदेशक श्री आदित्य दहिया, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की विशेष सचिव श्रीमती आमना तसनीम, जींद के उपायुक्त श्री मनोज कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment