Breaking

Friday, May 19, 2023

वर्ष 2024 के चुनाव तक प्रदेश के सभी गांवों में ई-लाइब्रेरी अलॉट कर दी जाएगी : दुष्यंत चौटाला

वर्ष 2024 के चुनाव तक प्रदेश के सभी गांवों में ई-लाइब्रेरी अलॉट कर दी जाएगी : दुष्यंत चौटाला
चंडीगढ़ , 18 मई - हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में 950 लाईब्रेरी अलॉट की जा चुकी हैं और आने वाले 2024 के चुनाव तक प्रदेश के सभी गांवों में ई-लाईब्रेरी अलॉट कर दी जाएगी। शहरी क्षेत्र में भी ई-लाईब्रेरी खोलने के प्रयास किए जाएंगे ताकि जरूरमंद बच्चों को अपने घर के नजदीक ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने की सुविधा मिले।

डिप्टी सीएम आज भिवानी शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में लोगों को सम्बोधित कर रहे थे।

इस दौरान श्री दुष्यंत चौटाला ने लोगों की समस्याएं सुनी और विकास कार्यों के लिए लाखों रुपए की घोषणा की।
उपमुख्यमंत्री ने नागरिकों से आह्वान किया कि अब समय को देखते हुए वे सार्वजनिक भवनों व चौपालों का प्रयोग बच्चों के शिक्षा क्षेत्र को लेकर ई-लाईब्रेरी स्थापित करने में प्रयोग करें ताकि समाज का उत्थान हो सके। श्री चौटाला ने अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों की बिजली, पानी, सडक़, पेंशन, सीवरेज से आदि अनेकों समस्याएं सुनी और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
भिवानी में हनुमान गेट स्थित बाबा नाथू नाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने घोषणा करते हुए कहा कि करीब दो हजार गज जमीन जो 14 अप्रैल 1988 को तत्कालीन मुख्यमंत्री चौधरी देवी लाल ने डॉक्टर भीमराव राव अंबेडकर समिति को दी थी, उस जमीन को अब एक से डेढ़ महीने के अन्दर ही निशानदेही कर समिति को दिलाई जाएगी।
इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने डिजिटल लाइब्रेरी के लिए पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने बावडी गेट स्थित अनुसूचित जाति के शमशान घाट की चारदीवारी के लिए एस्टिमेट बनाने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए। उन्होंने दक्ष प्रजापति समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धर्मशाला के अधूरे पड़े कार्य के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।

No comments:

Post a Comment