Breaking

Sunday, May 21, 2023

*रोडवेज बसों की सेवाएं प्रभावित:35 नई बसें आ जाने के बाद भी सिविल अस्पताल में एंबुलेंस चला रहे 14 रोडवेज चालक नहीं लौटे*

*रोडवेज बसों की सेवाएं प्रभावित:35 नई बसें आ जाने के बाद भी सिविल अस्पताल में एंबुलेंस चला रहे 14 रोडवेज चालक नहीं लौटे*
रोडवेज डिपो में 35 नई बसें आ जाने के बाद भी एंबुलेंस चला रहे रोडवेज चालक वापस नहीं लौटे हैं। इस कारण रोडवेज बसों की सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। बता दें कि कोरोना काल के समय सिविल अस्पताल में एंबुलेंस ड्राइवरों की कमी को पूरा करने के लिए रोडवेज विभाग से ड्राइवरों को भेजा गया था। उसके बाद 21 ड्राइवरों को स्वास्थ्य विभाग ने वापस रोडवेज में भेज दिया था, लेकिन बचे हुए अब 14 ड्राइवर एंबुलेंस ही चला रहे हैं। कई बार रोडवेज विभाग वापस ड्राइवरों की मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिख चुका है, लेकिन ड्राइवर अभी तक वापस नहीं आए है।
रोडवेज विभाग के पास पर्याप्त ड्राइवर न होने के कारण कैथल, असंध, उचाना, नरवाना, भिवानी, सफीदों सहित लोकल रूटों पर बसों के फेरे रद्द करने पड़ रहे हैं। कई बार बसें न जाने के कारण यात्री बस स्टैंड पर खड़े रहते हैं। बस ड्राइवर की छुट्टी होने पर दूसरे ड्राइवर की व्यवस्था करने में विभाग के अधिकारियों को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है।
वहीं ड्राइवर जरूरत के समय छुट्टी नहीं ले पा रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत कैथल, रोहतक, भिवानी, नरवाना, उचाना, हिसार व गांव में जाने वाले रूटों पर पड़ रही है। यात्री मोहनलाल, रामनिवास, सरूपा, राजेंद्र का कहना है कि डिपो में बस तो आ गई है, लेकिन ड्राइवरों की कमी के कारण बस स्टैंड पर ही कई बार बसें खड़ी रहती हैं। यात्रियों को बसों का घंटों इंतजार करना पड़ता है। रोडवेज विभाग को जल्द स्वास्थ्य विभाग से ड्राइवर वापस बुलाने चाहिए, ताकि यात्रियों को परेशानी न हो।
137 राेडवेज बसें, 200 चालक
उल्लेखनीय है कि जींद डिपो, नरवाना सब डिपो व सफीदों सब डिपो में रोडवेज व किलोमीटर की 163 बसें हैं। 137 के करीब रोडवेज की बसें हैं। चालक 200 के करीब हैं। एक बस पर दो से तीन चालक की आवश्यकता है। इनमें से भी वरिष्ठ बस ड्राइवर को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी सहित अन्य कारणों से विभाग में इधर-उधर ड्यूटी पर लगाए गए हैं। कुछ ड्राइवर ट्रेनिंग स्कूल में भेज गए हैं।
चालक मांगने के लिए पत्र लिखा
सरकार के आदेशानुसार विभाग से 35 बस चालकों को एंबुलेंस चलाने के लिए भेजा था। स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा गया है कि ड्राइवरों को वापस भेजा जाए। बस ड्राइवरों की कमी के चलते कुछ मार्गों पर बस सेवा प्रभावित हुई हैं। हालांकि हर मार्ग पर बेहतर व्यवस्था बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसी सप्ताह ड्राइवर आने की उम्मीद है।

No comments:

Post a Comment