Breaking

Tuesday, May 30, 2023

*हरियाणा के कॉलेजों में एडमिशन शेड्यूल जारी:ग्रेजुऐशन के लिए 5 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन; एक जुलाई को पहली मेरिट लिस्ट आएगी*

*हरियाणा के कॉलेजों में एडमिशन शेड्यूल जारी:ग्रेजुऐशन के लिए 5 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन; एक जुलाई को पहली मेरिट लिस्ट आएगी*
रोहतक का जाट कॉलेज।
हरियाणा में 12वीं पास करने के बाद सभी विद्यार्थियों को ग्रेजुएशन के लिए कॉलेज में दाखिला लेने का इंतजार था। अब उच्चतर शिक्षा विभाग ने एडमिशन शेड्यूल जारी करके विद्यार्थियों के इस इंतजार को भी खत्म कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार, पहले कॉलेजों द्वारा अपनी प्रोफाइल भरनी है। जिसमें कॉलेज की फीस, सब्जेक्ट, सीटों आदि से संबंधित जानकारी अपलोड की जाएगी।
वहीं विद्यार्थी 5 जून से दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। इस बाद आवेदनों की ऑनलाइन वेरिफिकेशन होगी। अगर किसी विद्यार्थी के आवेदन में कमी पाई जाती है तो उसे सूचित किया जाएगा ताकि वह समय रहे अपनी गलती सुधार सके। वहीं एक जुलाई से मेरिट लिस्ट जारी होनी शुरू हो जाएगी। प्रदेश की बात करें तो कुल 335 डिग्री कॉलेज हैं।
100 रुपए देनी होगी आवेदन फीस
ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए छात्रों के लिए आवेदन फीस 100 रुपए रखी गई है। पहले सप्ताह के दौरान ओपन काउंसिलिंग के लिए लेट फीस 100 रुपए रहेगी। वहीं ओपन काउंसिलिंग के दूसरे सप्ताह के दौरान 100 रुपए के अतिरिक्त 100 रुपए प्रति दिन फीस ली जाएगी।

No comments:

Post a Comment