Breaking

Sunday, May 21, 2023

*जलापूर्ति विभाग की लापरवाही:वार्ड 8 में गलियों का हाल बेहाल, सीवरेज ओवरफ्लो से लोग परेशान*

*जलापूर्ति विभाग की लापरवाही:वार्ड 8 में गलियों का हाल बेहाल, सीवरेज ओवरफ्लो से लोग परेशान*
वार्ड 8 में गलियों का हाल बेहाल, सीवरेज ओवरफ्लो से लोग परेशान|
गली में जमा सीवरेज का पानी।
वार्ड नंबर 8 में गलियों की हालत खस्ता है। जिस कारण वार्ड वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्याम नगर कॉलोनी के निवासी रामप्रकाश ग्रोवर, राधेश्याम, मंगत राम ग्रोवर, मुकेश जैन ने बताया कि पब्लिक हेल्थ विभाग द्वारा 8 से 10 महीने पहले जाट आईटीआई के बैक साइड में संत नगर, खटीक बस्ती से लेकर सोलगर बस्ती होते हुए वाया श्याम नगर तक सीवरेज की नई लाइन बिछाई गई थी।

जिसके कारण कॉलोनी की गलियां उबड़ खाबड़ हो गई। विभाग ने द्वारा गलियों का निर्माण नहीं करवाया। इससे वार्ड वासियों में भारी रोष है। इन गलियों से लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि गलियों को बनवाने की मांग को लेकर कई बार विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं। परंतु अभी तक समाधान नहीं हुआ है। संत नगर व श्याम नगर में सीवरेज की व्यवस्था बदहाल है।

जिसके कारण गलियों में सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है। जिससे बदबू का आलम है। लोगों को जीना मुश्किल हो गया है। जिस कारण कॉलोनियों में डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने का डर बना हुआ है। संत नगर निवासी सोहनलाल खुराना, बलदेव सेतिया, किरण, दया शर्मा, रेखा, जोगिंदर कौर, राजेंद्र कुमार, वेदप्रकाश ने बताया कि वार्ड में सफाई व्यवस्था बदहाल है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है। जिसके कारण पूरे वार्ड में अव्यवस्था फैली हुई है। वार्ड में पीने के पानी में सीवरेज का पानी मिक्स होकर आता है। जिसके कारण पानी से बदबू आती है। वार्ड में पानी की किल्लत है। स्ट्रीट लाइटें खराब है।

वार्ड में गलियों को बनवाने के लिए नगर परिषद को लिखित में दिया गया है। सीवरेज की समस्या के समाधान के लिए जनस्वास्थ्य विभाग को अवगत करवाया गया है। सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करवाने के लिए अधिकारियों को कहा गया है। संत नगर व श्याम नगर में रेलवे लाइन के पास पार्क बनाने के लिए नगर परिषद की पिछली मीटिंग में इसे पास कर दिया गया है। जिसकी रेलवे विभाग द्वारा अप्रूवल मिल चुकी है।

No comments:

Post a Comment