Breaking

Sunday, May 21, 2023

*हरियाणा कांग्रेस का BJP-JJP विधायकों पर दावा:उदयभान बोले- शामिल होने वाले 15-20 MLA की लिस्ट हमारे पास; इलेक्शन से पहले जारी करेंगे*

*हरियाणा कांग्रेस का BJP-JJP विधायकों पर दावा:उदयभान बोले- शामिल होने वाले 15-20 MLA की लिस्ट हमारे पास; इलेक्शन से पहले जारी करेंगे*
हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने बड़ा बयान दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी द्वारा दिए गए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि जेपी के पास 15 से 20 जेजेपी और भाजपा नेताओं की लिस्ट है। वह लिस्ट मेरे पास और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास भी है।
हम इस लिस्ट को फिलहाल जारी नहीं करेंगे, लेकिन अगर सरकार चुनाव की तारीख की घोषणा कर दे। हम तुरंत इस लिस्ट को जारी कर देंगे।
*CM खट्‌टर हो चुके घमंडी *                          

उदयभान ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर का घमंडी चेहरा उजागर हुआ है। जो लोग उनसे सवाल करने आते हैं वे उन्हें वहां से निकलवा देते हैं। उनकी पिटाई करने की बात करते हैं। उनके कार्यक्रमों में महिलाओं को बेइज्जत करना पड़ रहा है जो लोग बिजली मांगते हैं उनके घरों में लगाने की छापे बात करते हैं। इससे मुख्यमंत्री का घमंड ही नहीं बल्कि उनकी हताशा भी झलकती है।
संगठन लिस्ट पर नहीं दे पाए जवाब
हरियाणा कांग्रेस की संगठन लिस्ट को लेकर जब कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान से पूछा गया तो वह फंस गए। उन्होंने कहा कि प्रदेश स्तर से लिस्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेज दी गई है। अब वह कब जारी होगी इस विषय में वह कुछ नहीं कह सकते। हालांकि हाल ही में उन्होंने दावा किया था कि लिस्ट फाइनल हो चुकी है, जल्द ही दिल्ली से लिस्ट जारी कर दी जाएगी।
2000 के नोट वापसी पर केंद्र पर बोला हमला
केंद्र सरकार द्वारा 2000 के नोट वापस लेने के आदेश पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदय भान ने सरकार पर हमला बोला और कहा कि इस बात से यह साफ हो जाता है कि नोटबंदी बिल्कुल फेल हुई है। 2000 के नोट को बंद करना सरकार की दूसरी विफलता को दर्शाता है। सरकार ने जब नोटबंदी की थी, तब कहा था कि काला धन वापस आ जाएगा।
काला धन तो वापस आया नहीं उल्टा स्विस बैंक में काले धन की मात्रा दोगुनी हो गई। प्रधानमंत्री को अपनी विफलता स्वीकार करनी चाहिए और देश से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment