Breaking

Tuesday, May 30, 2023

*केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह आज रेवाड़ी में:पैक्स बैंक और हैफेड भंडारण का करेंगे उद्घाटन; अब दूसरे जिलों में नहीं भेजना पड़ेगा अनाज*

*केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह आज रेवाड़ी में:पैक्स बैंक और हैफेड भंडारण का करेंगे उद्घाटन; अब दूसरे जिलों में नहीं भेजना पड़ेगा अनाज*
पैक्स बैंक और हैफेड भंडारण का करेंगे उद्घाटन; अब दूसरे जिलों में नहीं भेजना पड़ेगा अनाज|
केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह।
हरियाणा के रेवाड़ी शहर से सटे गांव रामपुरा में 5 करोड़ 86 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए हैफेड भंडारण और राजियाकी में बने पैक्स बैंक का उद्घाटन मंगलवार को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह करेंगे। कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल भी मौजूद रहेंगे। दोनों प्रोजेक्ट अलग-अलग गांव में है, लेकिन समारोह संयुक्त रूप से गांव राजियाकी में 11 बजे शुरू होगा।

गांव रामपुरा में बनाए गए हैफेड भंडारण की क्षमता 14194 एमटी की है। इससे पहले जिले में हैफेड के पास करीब 7 हजार एमटी भंडारण की व्यवस्था थी। अब अधिक अनाज का भंडारण रेवाड़ी में भी हो सकेगा और दूसरे जिलों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। इससे पहले पानीपत, सोनीपत और जींद के अलावा दूसरे जिलों में अनाज का भंडारण करना पड़ता था।
अधिकारियों की बैठक भी लेंगे
दोपहर 12 बजे केन्द्रीय मंत्री सीधे रेवाड़ी शहर पहुंचेंगे। यहां वे PWD रेस्ट हाउस में सिंचाई विभाग से जुड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद अधिकारियों की बैठक भी लेंगे। केन्द्रीय मंत्री के दौरे को लेकर प्रशासन की तरफ से भी विशेष तैयारियां की गई है।

No comments:

Post a Comment