Breaking

Tuesday, May 2, 2023

*जींद में अनाजमंडी के आगे किसानों ने लगाया जाम:सरसों की खरीद बंद होने पर गुस्साए; खरीद एजेंसियां बोली-खरीद के आदेश नहीं*

*जींद में अनाजमंडी के आगे किसानों ने लगाया जाम*:सरसों की खरीद बंद होने पर गुस्साए; खरीद एजेंसियां बोली-खरीद के आदेश नहीं
सरसों की खरीद बंद होने पर गुस्साए; खरीद एजेंसियां बोली-खरीद के आदेश नहीं|जींद,Jind - hariyana bulletin 
हरियाणा के जींद में सरसों की खरीद नहीं होने के चलते नाराज किसानों ने आज अनाज मंडी के सामने जींद- रोहतक नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पाकर शहर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और किसानों व खरीद एजेंसी अधिकारियों से बातचीत की। लेकिन एजेंसी द्वारा खरीद के आदेश न होने पर उन्होंने खरीद से मना कर दिया।
रोहतक रोड पर जाम लगाए खड़े किसान और पहुंची पुलिस। Hariyana bulletin news_
रोहतक रोड पर जाम लगाए खड़े किसान और पहुंची पुलिस।
सरसों उत्पादक किसानों का सोमवार दोपहर को उस समय धैर्य जवाब दे गया, जब शेड्यूल दिए जाने के बाद भी हैफेड ने सरसों फसल को खरीदने से मना कर दिया। गुस्साए किसान सरसों से भरी ट्रैक्टर ट्राली लेकर अनाज मंडी के सामने जींद रोहतक नेशनल हाईवे पर आ गए और जाम लगा दिया।
किसानों का कहना है कि हैफेड ने उन्हें सरसों खरीदने के लिए शेड्यूल अनुसार बुलाया था, अब खरीद बंद होने की बात कहकर सरसों खरीदने से मना कर रहे हैं । अगर एक मई से सरसों की खरीद बंद करनी थी तो उन्हें शेड्यूल के अंदर डाल कर एक मई को क्यों बुलाया। जबकि हैफेड के अधिकारियों का कहना था कि सरकार द्वारा सरसों खरीद को बंद किया गया है, उनके पास कोई आदेश खरीद के नहीं है। बगैर आदेश के सरसों को नहीं खरीद सकते।

No comments:

Post a Comment