Breaking

Tuesday, May 2, 2023

*विरोध प्रदर्शन:मिड डे मील कार्यकर्ताओं काे छह माह से नहीं मिला मानदेय, किया प्रदर्शन*

*विरोध प्रदर्शन:मिड डे मील कार्यकर्ताओं काे छह माह से नहीं मिला मानदेय, किया प्रदर्शन*
मिड डे मील कार्यकर्ताओं काे छह माह से नहीं मिला मानदेय, किया प्रदर्शन| 
Jind :प्रदर्शन करते हुए मिड डे मील वर्कर्स एसोसिएशन के सदस्य।
मिड डे मील वर्कर्स एसोसिएशन की कार्यकर्ताओं ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पहले सभी वर्कर्स पुराने बस अड्डा पर एकत्र हुईं। अध्यक्षता जींद ब्लॉक प्रधान राजवंती ने किया। मंच संचालन जिला सचिव सुनीता ने किया। मिड डे मील कार्यकर्ताओं ने कहा कि 18 अप्रैल काे मिड डे मील वर्करों की राज्यव्यापी हड़ताल हुई थी।
शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर से मिड डे मील वर्कर 21 अप्रैल को मिले थे। उन्होंने आश्वासन दिया कि वर्करों का मानदेय एक सप्ताह तक बैंक खातों में डाल दिया जाएगा लेकिन 11 दिन बीत जाने के बावजूद मानदेय नहीं डाला गया।
जिससे यह प्रतीत होता है कि महिलाओं के प्रति हरियाणा सरकार कितनी गंभीर है। इसके कारण मजबूरी वश वर्करों को प्रदर्शन करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मिड डे मील वर्करों को मानदेय छह महीने से नहीं मिला। विभाग ने 1 महीने की सैलरी जारी की थी। सरकार और विभाग को नोटिस दे रखा था कि यदि बकाया मानदेय नहीं मिलता तब तक लगातार धरना दिया जाएगा।
मिड डे मील कार्यकर्ताओं ने कहा कि उनका छह महीने से वेतन नहीं आ रहा है। उनका 12 महीने मानदेय, न्यूनतम वेतन 26 हजार रुपए, 65 वर्ष की उम्र में रिटायरमेंट करने व 2 लाख लाभ देने, वर्दी भत्ता दो हजार रुपए देने और जिन मिड डे मील वर्करों को नौकरी से हटाया गया है। उन्हें वापस नौकरी पर लिया जाए।

No comments:

Post a Comment