Breaking

Wednesday, May 10, 2023

दिल्ली और पानीपत के बीच शुरू हुई महिला स्पेशल ट्रेन, जानिए ट्रेन का रूट और समय सारणी

दिल्ली और पानीपत के बीच शुरू हुई महिला स्पेशल ट्रेन, जानिए ट्रेन का रूट और समय सारणी
 नई दिल्ली : भारतीय रेलवे द्वारा महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला किया गया है जिससे महिलाओं के लिए सफर करना काफी आसान हो जाएगा। दिल्ली से हरियाणा के अलग-अलग शहरों के लिए सर्कुलर ट्रेनों का संचालन किया जाता है और कई रूट पर लेडीज स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाती है। दिल्ली और पानीपत के बीच में फिर से लेडीज स्पेशल ट्रेन को शुरू कर दिया गया है।
बीते 8 मई से दिल्ली और पानीपत के बीच इससे महिला स्पेशल ट्रेन को शुरू किया गया है जिसके बाद काम के सिलसिले में दिल्ली या दिल्ली से पानीपत जाने वाली महिलाओं को काफी आसानी हो गई है। लंबे समय से इस ट्रेन की मांग की जा रही थी जिसे अब भारतीय रेलवे द्वारा पूरा कर दिया गया है। आइए जानते हैं ट्रेन का रूट और समय सारणी
*5 महीने पहले बंद की गई थी सेवा*

बताया जा रहा है कि दिल्ली और पानीपत के बीच पहले भी लेडीज स्पेशल ट्रेन को चलाया जा रहा था लेकिन बीते दिसंबर में कोहरा काफी ज्यादा होने के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था जिसके बाद गर्मी आने पर कुछ ट्रेनों को वापस से शुरू किया गया लेकिन कुछ ट्रेन अभी भी बंद हैं अब करीब 5 महीने बाद दिल्ली और पानीपत के बीच चलने वाली लेडीज स्पेशल ट्रेन को भी वापस से शुरू किया गया है।
*जानिए इस ट्रेन का रूट और समय सारणी*

कहा जा रहा है कि इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में 5 दिन सोमवार से शुक्रवार तक किया जाएगा। ट्रेन नंबर 04964 पानीपत से सुबह 6:40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और 8:55 पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी। इसके बाद ट्रेन नंबर 04963 शाम 5:50 पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पानीपत के लिए रवाना होगी और शाम 8:00 बजे पानीपत रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी।
जानकारी के अनुसार इस ट्रेन के सदर बाजार, सब्जी मंडी, दिल्ली आजादपुर, आदर्श नगर दिल्ली, बादली, नरेला, रथधाना, सोनीपत, सैंडल कलां, गनौर, समालखा, दीवाना जैसे कई रेलवे स्टेशनों पर स्टॉप दिए गए है जिससे कई शहरों में आना-जाना अब महिलाओं के लिए आसान हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment