Breaking

Wednesday, May 10, 2023

साक्षी बोली-खिलाड़ियों और बृजभूषण का नार्को टेस्ट करवाएं:कहा- जो गलत होगा उसे फांसी दी जाए, कोर्ट ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

साक्षी बोली-खिलाड़ियों और बृजभूषण का नार्को टेस्ट करवाएं:कहा- जो गलत होगा उसे फांसी दी जाए, कोर्ट ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट
नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेसलर्स के धरना का 18वें दिन भी जारी है। इस बीच बुधवार को साक्षी मलिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में 7 पीड़ित खिलाड़ियों और बृजभूषण का नार्को टेस्ट करवाए, जो गलत होगा उसको उसी वक्त फांसी दे दी जाए।
इसके साथ पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कल सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक काली पट्टी बांध कर देश में विरोध दर्ज करवाने की अपील की।

इससे पहले महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें अदालत ने दिल्ली पुलिस से मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। अब मामले की अगली सुनवाई 12 मई को होगी।
कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहलवानों के एडवोकेट ने कहा कि हमने शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। जब हमने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की उसके बाद 28 मार्च को पुलिस ने FIR दर्ज की। मामले में एक FIR पॉक्सो एक्ट व दूसरी अन्य धाराओं में दर्ज हुई है।
*पुलिस मामले की जांच में देरी कर रही*

वकील ने कहा कि पुलिस मामले की जांच में देरी कर रही है। पुलिस की तरफ से अभी तक किसी भी पीड़ित का 164 के तहत बयान दर्ज नहीं किया गया। पहलवानों के वकील ने कोर्ट में बताया कि खेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि आप मामले का सेटलमेंट क्यों नहीं कर रहे हैं, आपको दिक्कत होगी।
*पहलवानों ने कोर्ट में दाखिल की अर्जी*

बता दें कि महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जांच की निगरानी के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष 156 (3) के तहत शिकायत दायर की है। याचिका में नाबालिग पीड़िता और अन्य ने अपने बयान जल्द दर्ज कराने की मांग की है। याचिका में कहा है कि पुलिस जांच को लंबा खींच रही है और पीड़िता का बयान अदालत के सामने दर्ज नहीं करवा रही है।
*12 मई को होगी अगली सुनवाई*

पहलवानों के वकील को सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि पहले FIR की कॉपी रिकॉर्ड पर रखिए, उसके बाद ही हम कोई कार्रवाई कर पाएंगे। पहलवानों के मामले में चल रही जांच पर जांच अधिकारी से स्टेटस रिपोर्ट मांगने के लिए मजिस्ट्रेट से आदेश मांगा गया है। याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने उपयुक्त प्राधिकारी से संपर्क करने की अनुमति दी थी।
*अस्थाई कमेटी खिलाड़ियों को नेशनल खिलवाए*

वहीं बजरंग पूनिया ने कहा कि IOA ने जो अस्थाई कमेटी बनाई है, वह गेम करवाए, खिलाड़ियों को नेशनल ख़िलवाएं। अगर बृजभूषण की ओर से कोई गेम करवाया जाएगा तो हम उसका विरोध करेंगे। साथ ही कहा कि जो लोग इसे राजनीति मुद्दा बता रहें हैं, उनसे सिर्फ एक ही सवाल है कि क्या उनकी बहन बेटी के साथ ऐसा हुआ होता वे तब भी इसे राजनीतिक मामला बताते।
*रतन टाटा से समर्थन मांगा*

विनेश ने कहा मैं रतन टाटा से भी आग्रह करना चाहती हूं कि उन्होंने पिछले 5 साल से कुश्ती को स्पॉन्सर किया है। एक बार वे यह चेक करवाएं की जो पैसा उन्होंने दिया है, क्या वह कुश्ती और खिलाड़ियों के ऊपर खर्च भी किया गया है या नहीं। साथ ही रतन टाटा से समर्थन मांगा।

No comments:

Post a Comment