Breaking

Tuesday, May 16, 2023

झज्जर शहर की सीवरेज व्यवस्था का होगा कायाकल्प- डॉ बनवारी लाल

झज्जर शहर की सीवरेज व्यवस्था का होगा कायाकल्प- डॉ बनवारी लाल

चण्डीगढ, 16 मई - झज्जर शहर की सीवरेज व्यवस्था कई दशक पुरानी है और शहरी क्षेत्र का लगातार विस्तार हो रहा है। बढ़ती जरूरतों के मद्देनजर शहर की सीवरेज व्यवस्था को नए सिरे से बनाने की जरूरत है।  इसके लिए विभाग जल्द से जल्द शहर की सीवरेज व्यवस्था के कायाकल्प हेतु एस्टीमेट तैयार करें ताकि इस समस्या का स्थायी समाधान हो सके।

सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल ने झज्जर में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा गर्मी के मौसम में पेयजल आपूर्ति की कमी नहीं होनी चाहिए। आगामी दो महीने अतिरिक्त कार्य करने की जरूरत है। वरिष्ठ विभागीय अधिकारी निरन्तर पेयजल आपूर्ति की निगरानी रखें और जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी संपर्क में रहें।
डॉ बनवारी लाल ने  कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रदेशवासियों को बेहतर तरीके से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्प है। सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेशभर में विकास कार्यों को मूर्त रूप दे रही है। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से प्रपोजल बनाकर जो ग्राम पंचायत वाटर टैंक बनाने के लिए जमीन देंगी, वहां नए वाटर स्टोरेज टैंक बनाएं जाएंगे, ताकि नहर बंद होने की स्थिति में सम्बन्धित गाँव में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था बाधित न हो। उन्होंने कहा कि सीवरेज या पेयजल पाइप लाइन डालने बाद सड़क या गली को ठीक करने की जिम्मेदारी जनस्वास्थ्य विभाग की है। संबंधित ठेकेदार को इस कार्य के लिए पेमेंट की जाती है। इस बात पर अधिकारी विशेष ध्यान दें।

No comments:

Post a Comment