Breaking

Saturday, May 20, 2023

*आरोप:जिला पार्षद बोला-जिन कार्यों की लिस्ट दी उसकी बजाय चेयरमैन ने अपनी पसंद के विकास कार्यों को लिस्ट में रखा*

*आरोप:जिला पार्षद बोला-जिन कार्यों की लिस्ट दी उसकी बजाय चेयरमैन ने अपनी पसंद के विकास कार्यों को लिस्ट में रखा*
जिला पार्षद बोला-जिन कार्यों की लिस्ट दी उसकी बजाय चेयरमैन ने अपनी पसंद के विकास कार्यों को लिस्ट में रखा|
भदानी की फिरनी जिसके निर्माण की मांग।
विकास कार्यों और ग्रांट के बंटवारे को लेकर जिला परिषद में झज्जर ब्लाक समिति के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन में हुई हाथापाई का मामला अभी डैमेज कंट्रोल के दौर से गुजर ही रहा है कि इस बीच वार्ड नंबर 10 के पार्षद ने जिला परिषद के चेयरमैन पर विकास कार्यों में भेदभाव करने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी कहा है कि उसने अपने वार्ड में होने वाले विकास कार्यों की जो सूची जिला परिषद को दी थी उसकी वजह चेयरमैन ने अपने चहेते लोगों और वोट बैंक को मजबूत करने के लिए अपने हिसाब से ग्रांट की राशि उसके वार्ड में लगाने के लिए सूची जारी कर दी है। जिला परिषद के वार्ड नंबर 10 के पार्षद अमित उर्फ भोलू ने यह आरोप लगाए हैं। उसका कहना है कि उसके वार्ड में 19 गांव आते हैं। पार्षद ने यह भी आरोप लगाया कि उसने जिला परिषद की पहली मीटिंग में जो विकास कार्यों की सूची दी थी उसमें से सिर्फ दो विकास कार्य को शामिल किया गया है। इनमें एक लाख 42 हजार रुपए का कार्य भदानी की चोपाल के साथ गली का होगा और 4 लाख 59 हजार का कार्य भदानी की चोपाल में होना है। जिला पार्षद ने कहा कि विभिन्न ग्रांट के तहत काफी पैसा आया हुआ है। अगर भेदभाव नहीं बरता गया तो हर वार्ड में 45 लाख के कार्य किए जा सकते हैं।
*जिला परिषद चेयरमैन बोले-मुझे सबकी सुननी है, जो हारे हैं उनका भी काम होगा*

जिला परिषद के चेयरमैन कप्तान बिरधाना ने कहा कि जरूरी नहीं है कि जो विकास कार्य वार्ड पार्षद दे सिर्फ वही किए जाएंगे गांव के मौजिज लोगों और यहां तक कि हारे हुए प्रत्याशी की भी अगर कोई डिमांड विकास कार्यों को लेकर है तो वह भी सूची में शामिल की जाएगी और उस पर काम होगा क्योंकि उसने भी लोगों के वोट लिए हैं।
अपने ही वार्ड में होने वाले विकास कार्यों का विरोध कर रहे हैं वे खुद मीटिंग में समय पर नहीं आते। हालांकि चेयरमैन ने यह भी कहा कि अगर वार्ड नंबर 10 के पार्षद के कोई कार्य किए जाने हैं तो वह उसकी फिर से लिस्ट दे सकता है नेक्स्ट ग्रांट में उन कार्योंं को भी निश्चित तौर पर शामिल किया जाएगा, लेकिन इस तरीके से राजनीति करना मनमर्जी से विकास कार्य कराने के आरोप गलत हैं।
वार्ड नंबर 10 के पार्षद ने यह सूची दी थी
भदानी गांव के प्रवेश द्वार बनवाया जाए। राहड़ चौपाल से फिरनी तक गली का निर्माण, खेड़ी आसरा रोड से कबलाना रोड तक भदानी फिरनी का निर्माण। खुंगाई गांव में गन्दे नाले के ढक्कन डलवाने की मांग, फिरनी से लेकर बीपीएल परिवार के प्लाटों तक गली का निर्माण। गिरावड ़ के जोहड़ की बाउंडरी। जोन्धी गांव में रामपुरा चौक से लेकर धर्मेंद्र जौन्धी के घर तक पानी की पाइप लाइन बिछाने की मांग। कबलाना गांव में फिरनी से लेकर राजेश के मकान तक पक्की गली का निर्माण।नगली गांव में हर्बल पार्क से लेकर मारूति शोरूम तक पक्की गली का निर्माण। महराणा में प्रवेश द्वार बनाने का मांग पत्र दिया गया था।

No comments:

Post a Comment