Breaking

Sunday, May 28, 2023

*विकास के वायदे, समस्या में लोग:टूटी सड़कें और गंदगी से अटे नालों से लोग बेहाल*

*विकास के वायदे, समस्या में लोग:टूटी सड़कें और गंदगी से अटे नालों से लोग बेहाल*
टूटी सड़कें और गंदगी से अटे नालों से लोग बेहाल|
वार्ड-13 की कॉलोनी में गंदगी से अटे पड़े हैं नाले।
वार्ड-13 में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। वार्ड की गलियों में जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हुए हैं। गहरे गड्ढों में गिरकर वार्डवासी चोटिल हो रहे हैं। रूपगढ़ व रामलीला कॉलोनीवासी रमेश, मोनू, माया, नरेश, सुनीता ने बताया कि गलियों चलने लायक भी नहीं हैं।

गहरे गड्ढों में गिरकर हर रोज हादसे हो रहे हैं। गलियों को बिना लेवल के बनाया गया है। जिस कारण बरसात का पानी गलियों में भर जाता है। गलियों से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। पीने का पानी भी घरों में रेतीला आ रहा है। जो पानी पीने के योग्य नहीं है।
नई सब्जी मंडी रोड कॉलोनीवासी सुमेर, सोनू जैन, सोनू गर्ग, राजिंद्र सैनी, दलीप पुरी ने बताया कि सीवरेज व्यवस्था ठप हो चुकी है। इसके कारण हर रोज सीवरेज से गंदा पानी निकलता है। कॉलोनियों में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का डर बना रहता है। जिसके लिए समाधान के लिए कई बार जनस्वास्थ्य विभाग से मिल चुके हैं, परंतु अभी तक समाधान नहीं हुआ।

कॉलोनियों की स्ट्रीट लाइटें खराब पड़ी हैं। इसके कारण शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। अपराही मोहल्ला कॉलोनीवासी जिले सिंह, जगदीश, पवन कुमार, जयकिशन, देवीलाल, प्रदीप ने बताया कि टीवी टावर रोड के सीवरेज ब्लॉक हो चुके हैं। सीवरेज के ढक्कन टूटे हुए हैं। इसके कारण हर रोज हादसे हो रहे हैं। सभी कॉलोनियों में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई। जिसके कारण पूरे वार्ड में कूड़े के ढेर लगे हैं। जिसके कारण सफाई व्यवस्था बदहाल है।

गलियों के निर्माण के लिए नगर परिषद को अवगत करवाया गया है। सीवरेज की सफाई व्यवस्था के लिए जनस्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जाएगा। स्ट्रीट लाइटों को ठीक करवाने के लिए अधिकारियों को लिखा जाएगा।

No comments:

Post a Comment