Breaking

Tuesday, May 16, 2023

विभागाध्यक्ष विकास कार्यों को सजगता से पूरा करवाने में निभाएं जिम्मेदारी -डा. बनवारी लाल

विभागाध्यक्ष विकास कार्यों को सजगता से पूरा करवाने में निभाएं जिम्मेदारी -डा. बनवारी लाल
चंडीगढ़, 15 मई - हरियाणा के सहकारिता एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि आधारभूत ढांचागत विकास के साथ जनसेवा पर सरकार का पूरा फोकस है। ऐसे में संबंधित विभाग विकास कार्यों को आपसी तालमेल से पूरा करवाना सुनिश्चित करें।

जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल आज बावल रेस्ट हाउस में विकास कार्यों से संबंधित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभागों से संबंधित लंबित विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करवाते हुए सजगता से अपनी जिम्मेदारी निभाएं।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि सभी विभाग मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के अनुरूप अपने अधिकार क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए और इस बारे में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा जिला के विकास के लिए की गई घोषणाओं की प्रगति रिपोर्ट लेते हुए सकारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए।
निरंतर विकास के पथ पर बढ़ रहा हरियाणा - सहकारिता मंत्री

सहकारिता मंत्री ने कहा कि हरियाणा में पिछले लगभग साढ़े 8 साल में विकासात्मक परिवर्तन आया है और निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार अंत्योदकी भावना से कार्य करते हुए सामाजिक एवं सर्वांगीण उत्थान के कार्य कर रही है।

No comments:

Post a Comment