Breaking

Tuesday, June 20, 2023

*दाखिले के लिए पोर्टल पर लिंक न खुलने से स्टूडेंट्स की बढ़ी परेशानी, दोपहर 3 बजे खुला*

*दाखिले के लिए पोर्टल पर लिंक न खुलने से स्टूडेंट्स की बढ़ी परेशानी, दोपहर 3 बजे खुला*
दाखिले के लिए पोर्टल पर लिंक न खुलने से स्टूडेंट्स की बढ़ी परेशानी, दोपहर 3 बजे खुला|
यूजी के दाखिले शुरू हो गए हैं। सरकारी और निजी कॉलेजों में स्नातक प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जून से किए जा रहे हैं। यह प्रक्रिया 28 जून तक कॉलेजों में जारी रहेगी। दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया ही चलेगी, लेकिन विद्यार्थियों को अभी से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि पोर्टल के ऊपर अभी तक लिंक शुरू ही नहीं हो पाया है। ऑनलाइन दाखिले लेने के लिए विद्यार्थी लगातार कैफे के चक्कर काटे जा रहे हैं। पोर्टल शुरू नहीं होने के कारण विद्यार्थियों में मायूसी छाई हुई हैं। तीन दिन से ग्रामीण क्षेत्र के अभ्यर्थी लगातार किराया लगाकर शहर में दाखिले के ऑनलाइन आवेदन करने आ रहे हैं, लेकिन पोर्टल नहीं चलने के कारण वापस लौट जाते हैं।

ऐसे में विद्यार्थियों के आने जाने पर रुपए भी ज्यादा खराब हो रहे हैं। साथ में कैफे के लगातार चक्कर काटने पर समय की भी बर्बादी हो रही हैं। सोमवार दोपहर करीब 3 बजे पोर्टल खुला तो विद्यार्थियों की भीड़ लग गई, लेकिन उसकी गति धीमी रही। बता दें कि 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी होने के एक महीने बाद ही बाद सरकार ने कॉलेजों में यूजी कक्षा में दाखिले लेने की प्रकिया शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक पोर्टल पर लिंक न खुलने के कारण विद्यार्थी परेशान हैं।

अभी स्पीड कम बनी है: सुनील

कैफे संचालक सुनील ने बताया कि 17 जून को पोर्टल अधिकारिक तौर पर शुरू हो चुका है, लेकिन अब तक दाखिले के आवेदन के लिए फार्म नहीं भरे जा रहे हैं। सोमवार को 3 बजे के करीब पोर्टल खुल पाया है, अभी स्पीड कम बनी हुई है। दस्तावेज लोड करने में देर लग रही है। फार्म अप्लाई ना होने से वापस लौट रहे विद्यार्थी ऑनलाइन फार्म भरने के लिए कैफे पर विद्यार्थियों की भीड़ लग रही है।

जो फार्म अप्लाई ना होने के कारण वापस घर की तरफ लौट रहे हैं। पोर्टल पर लिंक शुरू होने के बाद कॉलेजों में आवेदन के लिए अप्लाई करने के बाद पहली, दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। लिस्ट में विद्यार्थियों का नंबर आने के बाद कॉलेजों में दस्तावेज जांच की प्रकिया शुरू हो जाएगी। 28 जून तक कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया की लास्ट तारीख तक की गई हैं।

No comments:

Post a Comment