Breaking

Friday, June 9, 2023

*पुलिस की छापेमारी:सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने कनीना में आइसक्रीम फैक्ट्री पर मारा छापा, सैंपल भी लिए*

*पुलिस की छापेमारी:सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने कनीना में आइसक्रीम फैक्ट्री पर मारा छापा, सैंपल भी लिए*
सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने कनीना में आइसक्रीम फैक्ट्री पर मारा छापा, सैंपल भी लिए|
सीएम प्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम के द्वारा मंगलवार को कस्बे में आइसक्रीम बनाने वाली एक फैक्ट्री में छापेमारी की गई है। खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर डॉ. दीपक कुमार ने बताया कि खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिए समय-समय पर टीम के द्वारा छापेमारी कर सैंपल लिए जाते है। ताकि खाद्य पदार्थों में होने वाल मिलावट को रोका जा सके।

इसी के चलते मंगलवार को टीम के सदस्यों ने कनीना में आइसक्रीम बनाने वाली फैक्ट्री पर छापेमारी कर सैंपल लिए गए है। जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि फैक्ट्री मालिक के पास मौके पर लाइसेंस न होने पर नोटिस जारी किया जाएगा।

खाद्य आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर डॉ. दीपक कुमार ने बताया कि बताया कि आइसक्रीम में विभिन्न कलर का इस्तेमाल होता है जिसमें उपयोग होने वाले रसायन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक माने जाते है। इसके अतिरिक्त आइसक्रीम का स्वाद बढ़ाने के लिए भी अलग से अनावश्यक पदार्थों का इस्तेमाल होता रहता है।

जिसे रोकने के लिए टीम के सदस्य समय-समय पर कार्रवाई कर जांच करते रहते है ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ होने वाले खिलवाड़ को रोका जा सके। इस दौरान टीम में सीएम फ्लाइंग से एसआई सतेंदर, गुप्त चर विभाग से एसआई लीलाराम, एसआई हिम्मत सिंह, बिजली विभाग से जेई राजेंद्र व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment