Breaking

Wednesday, June 21, 2023

सोनीपत भाजपा रैली में जींद विधायक की मांग पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने लगाई मोहर

सोनीपत भाजपा रैली में जींद विधायक की मांग पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने लगाई मोहर
रिंग रोड बनने से जींद शहर को जाम से मिलेगी मुक्ति : डा. मिड्ढा

जींद : (संजय तिरंगाधारी ) भाजपा द्वारा सोनीपत में आयोजित की गई गौरवशाली भारत रैली में जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा की जींद के लिए रिंग रोड की मांग पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमंत्री नितिन गडकरी ने मोहर लगा दी है। रैली में केंद्रीय मंत्री ने मंच से घोषणा की कि जींद विधानसभा में प्रस्तावित जींद बाईपास नरवाना रोड से रोहतक रोड वाया जुलानी, ईक्कस के लिए रिंग रोड का निर्माण करवाया जाएगा। जिससे जींद के विकास को चार चांद लगने जा रहे हैं।
गौरतलब है कि जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री को पत्र लिख कर मांग की थी कि जींद विधानसभा क्षेत्र में जींद बाईपास नरवाना रोड से रोहतक रोड वाया जुलानी, ईक्कस शहर के रिंग रोड का निर्माण करवाया जाए। रोहतक रोड से नरवाना रोड तक एनएचएआई द्वारा निर्मित किया गया है तथा पंजाब, कैथल, नरवाना, टोहाना, फतेहाबाद से आने वाले वाहन जींद शहर से होकर गुजरते हैं। जिससे शहर पर वाहनों का दबाव बढ गया है। इसलिए जींद वासियों के हित को देखते हुए जींद के रिंग रोड का निर्माण किया जाए। इसके अलावा विधानसभा सत्र के दौरान भी विधायक ने इस मांग को जोर-शोर से उठाया था।
*रिंग रोड दस गांवों की सीमा को करेगा टच*

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमंत्री नितिन गडकरी ने उनकी इस मांग को पूरा कर दिया है। नरवाना रोड से शुरू होने वाला रिंग रोड शहर के साथ लगते जुलानी, राजपुरा, ईक्कस, किनाना समेत करीब 10 गांवों की सीमा को टच करेगा। इस रिंग रोड के बनने से वाहनों के बाहर से निकलने से शहर में जाम से मुक्ति मिलेगी। कैथल रोड, बरवाला, हांसी रोड, भिवानी रोड, रोहतक रोड तक सभी मार्ग शहर से बाहर ही आपस में जुड़ जाएंगे। एक मार्ग से दूसरे मार्ग में जाने के लिए वाहनों को शहर में दाखिल होने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। शहर में जाम की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। जींद के विकास को भी बढ़ावा मिलेगा और लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।
रिंग रोड बनने से जींद शहर को जाम से मिलेगी मुक्ति : डा. मिड्ढा

विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि रिंग रोड की डीपीआर तैयार है और इसे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमंत्री नितिन गडकरी को भेज दिया गया है। रिंग रोड बनने के बाद पटियाला चौक, सब्जी मंडी, रानी तालाब आदि पर जाम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। क्योंकि हांसी, बरवाला, भिवानी रोड की तरफ जाने वाले वाहन चालक रिंग रोड से ही गुजर जाएंगे। उन्हें शहर में एंट्री की जरूरत नहीं पड़ेगी। विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भाजपा सरकार अंत्योदय की योजना पर काम कर रही है। भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार का एक ही मकसद है कि सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक के व्यक्ति को मिले। जिसका सार्थक परिणाम प्रदेश में सबको नजर आने लगा है। मनोहर लाल सरकार ने किसानों और मजदूरों की भलाई के अनेक कार्य किए हैं। प्रदेश सरकार ने एमएसपी पर सबसे ज्यादा फसलें खरीदकर किसानों को सहारा दिया है। आम जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिली है तथा युवाओं को नौकरी बिना खर्चे व पर्ची नौकरियां मिली हैं। प्रदेश के सभी जिलों का एक समान विकास करवाया गया है। अब शहर में रिंग रोड बनने से जींद के विकास की गति का पहिया पहले से भी तेज घूमेगा।

No comments:

Post a Comment