Breaking

Tuesday, June 13, 2023

*दुर्घटना के बाद प्रशासन सख्त:अब कैंट में होर्डिंग लगाने के लिए एजेंसी से लेनी होगी परमिशन, नगर परिषद जल्द लगाएगी टेंडर*

*दुर्घटना के बाद प्रशासन सख्त:अब कैंट में होर्डिंग लगाने के लिए एजेंसी से लेनी होगी परमिशन, नगर परिषद जल्द लगाएगी टेंडर*
अब कैंट में होर्डिंग लगाने के लिए एजेंसी से लेनी होगी परमिशन, नगर परिषद जल्द लगाएगी टेंडर|
सांकेतिक छवि
इकाना स्टेडियम का यूनीपोल 5 जून काे आंधी आने से स्कॉर्पियो गाड़ी पर गिर गया था। हादसे में कानपुर की प्रीति (39) व उसकी बेटी ऐंजल (13) की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद भी कैंट नगर परिषद ने सबक नहीं लिया। कैंट में अब भी कई जगह होर्डिंग लगे हुए हैं, जबकि नगर परिषद का कहना है कि होर्डिंग नहीं लगे।

नगर परिषद अधिकारियों से बात की तो उनका कहना था कि कैंट में होर्डिंग परमिशन के बाद ही लगे हैं। कुछ दिन पहले अवैध होर्डिंग हटाने को लेकर अभियान भी चलाया था। होर्डिंग की परमिशन के लिए विभाग की वेबसाइट पर आवेदन करना होता है।

5 हजार रुपए रजिस्ट्रेशन फीस होती है। ऐसे में एक ही क्षेत्र में होर्डिंग लगाने को लेकर दो पैमाने घोषित किए हुए हैं। अधिकारियाें का कहना है कि हाेर्डिंग लगाने के लिए एक से दूसरे होर्डिंग में 100 मीटर का फासला होना जरूरी होता है। रिहायशी एरिया में ये नहीं लगाए जा सकते।

ईओ बोले- शनिवार को हुई थी बैठक, होर्डिंग्स लगाने से पहले लाेकेशन की जांच करेगी एजेंसी
ईओ जरनैल सिंह ने कहा कि शनिवार को इसी संबंध में उन्होंने अधिकारियों से बैठक की थी। इसमें तय किया था कि होर्डिंग लगाने के लिए किसी को विभाग की साइट पर आवेदन न करना पड़े, इसके लिए एजेंसी को ठेका दिया जाएगा। एजेंसी अपनी एडवरटाइज करेगी, ताकि जिसे भी होर्डिंग लगाना है वह एजेंसी से संपर्क करेगा।

वह एजेंसी होर्डिंग लगवाने वाले व्यक्ति से फीस वसूलकर उसमें से कुछ हिस्सा नगर परिषद को देगी। इसके लिए जल्द टेंडर लगाया जाएगा। वहीं एजेंसी होर्डिंग लगाने से पहले लाेकेशन पर जाकर पूरी जांच करेगी। नियमों के अनुसार देखेगी कि कहां होर्डिंग लग सकता है और कहां नहीं।

No comments:

Post a Comment