Breaking

Friday, June 2, 2023

*बैंकॉक में हुई थी प्रतियोगिता:ओलिंपिया अमेचर एशिया चैंपियनशिप में रोहताश का मिस्टर एशिया में दूसरा स्थान*

*बैंकॉक में हुई थी प्रतियोगिता:ओलिंपिया अमेचर एशिया चैंपियनशिप में रोहताश का मिस्टर एशिया में दूसरा स्थान*
ओलिंपिया अमेचर एशिया चैंपियनशिप में रोहताश का मिस्टर एशिया में दूसरा स्थान|
बैंकॉक में 26 से 28 मई तक हुई ओलिंपिया अमेचर एशिया चैंपियनशिप में 60-65 किलो वर्ग में टुंडली के रोहताश कुमार ने सिल्वर मेडल जीतकर मिस्टर एशिया का दूसरा स्थान हासिल किया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए रोहताश ने अपनी बॉडी पर काफी पैसा खर्चा।

रोहताश ने बताया कि उनके पिता कुलदीप कुमार सिविल डिफेंस में व माता ऊषा गृहिणी हैं। एक बहन पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में इंटर यूनिवर्सिटी खेल चुकी है। वह बैडमिंटन व सॉफ्ट बॉल की खिलाड़ी है। रोहताश का सपना अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में भागीदारी करना है। रोहताश ने बताया कि अब तक करीब 25 मेडल जीत चुके हैं। इनमें दो मेडल इंटरनेशनल हैं। मिस्टर यूनिवर्स के टॉप 10 में भी रोहताश जगह बना चुके हैं। इसमें छठा स्थान पाया था। वह मिस्टर मोहाली, चंडीगढ़, तेलंगाना व मिस्टर इंडिया भी रह चुके हैं।

एयरफोर्स में अधिकारियों को देते हैं ट्रेनिंग
रोहताश ने बताया कि स्कूल के समय से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक चढ़ा। जिसके बाद बॉडी बिल्डिंग करते-करते 2019 में एयरफोर्स में ऑफिसर अकादमी में जिम कोच लग गए। फिलहाल हैदराबाद में एयरमार्शल सहित पायलेट को फिटनेस के गुर सिखाते हैं। रोहताश ने कहा कि बॉडी बिल्डिंग में युवा कई मेडल ला रहे हैं, लेकिन खेल विभाग की तरफ से लगातार बॉडी बिल्डिंग में दम दिखाने वाले युवाओं को अनदेखा किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment