Breaking

Sunday, June 4, 2023

मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया जन संवाद कार्यक्रम लोकप्रिय- कंवर पाल

मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया जन संवाद कार्यक्रम लोकप्रिय- कंवर पाल
चण्डीगढ, 4 जून- हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने अनुसूचित जाति वर्ग के जन कल्याण के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया हुआ है जिनका अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को अत्याधिक लाभ पहुंच रहा है।

स्कूल शिक्षा मंत्री कंवरपाल यमुनानगर के गांव आहलूवाला में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा मान सम्मान दे रही है। इसके अलावा गांव में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं जिससे आज गांवों की कायाकल्प हो रही है और शहरों के समान मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल विकास की राजनीति करती है और विकास को आधार मानकर राज्य में राष्ट्रीय राजमार्गो व सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इसके अलावा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत किया जा रहा है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में बढौतरी करने के लिए मेडिकल कॉलेज बनाने एवं अस्पतालों को अपग्रेड करने का कार्य किया है ताकि नागरिकों को उनके नजदीक ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें। सरकार ने अप्रैल माह से बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर 2750 रूपए प्रति माह कर दी है जो कि पूरे देश में सर्वाधिक है। इसके अलावा मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया गया जन संवाद कार्यक्रम लोगों में बहुत ही लोकप्रिय हो रहा है और इससे लोगों को रूबरू होने के अलावा समस्याओं को रखने का मौका मिल रहा है।

No comments:

Post a Comment