Breaking

Saturday, June 3, 2023

*गृहमंत्री विज की पहलवानों को नसीहत:बोले- विपक्ष के चुंगल से निकलें, उनके राजनीतिक हितों की बलि न चढ़ें रेसलर्स*

*गृहमंत्री विज की पहलवानों को नसीहत:बोले- विपक्ष के चुंगल से निकलें, उनके राजनीतिक हितों की बलि न चढ़ें रेसलर्स*
भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवानों को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने विपक्षी नेताओं के चुंगल से बाहर निकलने की नसीहत दी है। विज ने कहा कि पहलवान हमारे नेशनल हीरो हैं और सारे देश की भावना भी उनके साथ है। कहीं कोई महापंचायत हो, कहीं कोई अखाड़ा जमे, उसमें दिक्कत नहीं है लेकिन खिलाड़ियों को जल्द से जल्द विपक्षी लोगों के चुंगल से बाहर आना चाहिए।

विज ने कहा कि खिलाड़ी आंदोलन करें, ये उनका अधिकार है, लेकिन वह किसी पार्टी के राजनीतिक हित के लिए बलि न चढ़ें। सरकार खिलाड़ियों की सुन रही है। पहलवानों की मांग पर कमेटियां बनाई गई और बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई। बस पहलवानों के कुछ विपक्षी नेताओं के चुंगल में फंस जाने से मामला खराब हो गया। 
विज बोले- मुस्लिम नेताओं के प्रभाव में गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग को पूरी तरह सेक्युलर बताने पर विज ने खरी-खरी सुनाई। विज ने कहा कि राहुल गांधी तो देश का नया इतिहास लिखना चाहते हैं। जब एक ही नाम से पार्टी है तो उसी नाम के लिए उसने काम किया आजादी से पहले भी आजादी के बाद भी। अब ये (राहुल गांधी) कुछ अंतरराष्ट्रीय मुस्लिम नेताओं के प्रभाव के कारण इस प्रकार की बातें कर रहे हैं।
फ्यूज बल्ब कभी रोशनी नहीं कर सकते
कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष के एकजुट होने पर विज ने कहा कि बहुत सारे फ्यूज बल्ब इकट्ठे करके कभी रोशनी नहीं की जा सकती। इनको लोग देख चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो राजनीतिक की नई दशा और दिशा दी है लोग उससे सहमत है। न केवल हमारे देश के लोग, बल्कि विश्व के बड़े-बड़े नेता भी मोदी की तारीफ करते हैं।

कहा- मोहब्बत के बाजार में नफरत के सौदागर बने गांधी
वहीं विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश में बयानबाजी पर कहा कि राहुल गांधी हेट इंडिया कैंपेन चल रहे हैं। वो मोहब्बत के बाजार में नफरत के सौदागर बन गए हैं। मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को अभी यह नहीं पता कि हिंदुस्तान आजाद हो गया है और यहां की समस्याओं का समाधान करने के लिए हिंदुस्तानियों द्वारा चुनी गई सरकारें हल करती हैं।
आज भी वे (राहुल गांधी) अपना दर्द सुनाने के लिए विदेशों में जाते हैं। आज हम आजाद हैं, हमारी समस्याओं का समाधान विदेशियों ने नहीं करना। राहुल गांधी विदेशों में प्रायोजित कार्यक्रम में जाकर यहां की तकलीफें मिटाते हैं और हिंदुस्तान की इमेज को खराब कर रहे हैं।

मंत्री बनने के बाद से सुन रहा समस्याएं
विज ने कहा कि वह जब से मंत्री बने हैं तभी से लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। जनता दरबार में रात के 2-2 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनी हैं। अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी गांव-गांव जाकर जनसंवाद में लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। जनसंवाद में भी काफी सारी शिकायतें भी आती हैं, जिनका तुरंत समाधान भी किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment