Breaking

Thursday, June 1, 2023

जींद में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन:संगठनों ने कई जगह फूंका बृजभूषण का पुतला; बोले- सरकार ज्यादा दिन बचा नहीं पाएगी

जींद में पहलवानों के समर्थन में प्रदर्शन:संगठनों ने कई जगह फूंका बृजभूषण का पुतला; बोले- सरकार ज्यादा दिन बचा नहीं पाएगी
जींद,: जींद में गुरुवार को महिला पहलवानों के समर्थन में और भाजपा सांसद बृजभूषण, खेल मंत्री संदीप सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संगठन और आमजन सड़क पर उतर आए। जींद मुख्यालय के अलावा उचाना, नरवाना समेत तहसील स्तर पर प्रदर्शन किए गए। प्रदर्शन के बाद सांसद बृजभूषण शरण का पुतला दहन किया गया। भारतीय किसान यूनियन ने गुलकनी के पास रोड पर पुतला फूंका।
भारतीय किसान यूनियन ने गुलकनी में शहीद हुए किसानों की याद में शहीदी दिवस मनाया। शहीदी दिवस मनाने के बाद भाकियू नेता और दूसरे किसान जींद-हांसी रोड पर आ गए और यहां बृजभूषण का पुतला दहन किया। जींद शहर में खटकड़ टोल कमेटी के हरीकेश काब्रच्छा, कृष्ण सरपंच, कमला जुलानी, पूनम कंडेला, अनीता सुदकैन, टेकराम खटकड़, महेंद्र जुलानी, राममेहर दरियावाला, अनीश खटकड़, करणा लोधर, संदीप लोधर के नेतृत्व में गोहाना रोड से लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया।प्रदर्शन के बाद जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी आरके चांदना को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। पूनम रेढू ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि महिला पहलवानों को न्याय दिलाया जाए। वहीं उचाना में संयुक्त किसान मोर्चा ने बृजभूषण का पुतला दहन किया।
जींद में प्रदर्शन करते हुए महिलाएं और पुरुष।

इसके बाद सर्व कर्मचारी संघ, सामाजिक सद्भावना मंच, भारतीय किसान संघर्ष समिति जनता सरकार मोर्चा और विभिन्न खापों से आए किसान नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
संघर्ष समिति की महिला प्रदेशाध्यक्ष कविता गोयत ने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिसकर्मियों द्वारा महिला पहलवानों और उनके समर्थन में पहुंचे किसानों के साथ जो बर्बरता पूर्ण व्यवहार किया गया उसको किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। प्रियंका खरकरामजी, माजरा खाप से समुंद्र सिंह फोर, फूल सिंह श्योकंद, कपूर सिंह, रमेश चंद्र आदि नेताओं ने कहा कि सरकार और प्रशासन पहलवानों के सब्र का इम्तेहान न ले। सरकार ज्यादा दिन आरोपी बृजभूषण को नहीं बचा सकती।

No comments:

Post a Comment