Breaking

Tuesday, June 20, 2023

*जींद में ढ़ाई घंटे बाद खुला जाम:झांझ गेट चौकी प्रभारी लाइन हाजिर; MLA मिड्‌ढ़ा ने दिया आर्थिक मदद का आश्वासन*

*जींद में ढ़ाई घंटे बाद खुला जाम:झांझ गेट चौकी प्रभारी लाइन हाजिर; MLA मिड्‌ढ़ा ने दिया आर्थिक मदद का आश्वासन*
हरियाणा के जींद में सोमवार को लोगों ने शव रख कर रोड पर जाम लगा दिया। मामला फाइनेंसरों की मारपीट व धमकी से आहत होकर फेरी लगाने वाले व्यक्ति द्वारा आत्महत्या किए जाने का है। परिजनों का कहना था कि आरोपी फाइनेंसरों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। मृतक परिवार को नौकरी व आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाए। जाम की सूचना पर भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा व पुलिस मौके पर पहुंची। करीब ढ़ाई घंटे बाद जाम खोला गया।

रोड पर टैंट गाड़ कर लोगों ने धरना शुरू कर दिया है।
इस बीच झांझ गेट पुलिस चौकी इंचार्ज श्रीकृष्ण ढांडा को लाइन हाजिर किया गया है। परिजनों का आरोप था के चौकी इंचार्ज ने सही से शिकायत पर कार्रवाई नही की। रुपया चौक पर जाम लगा रहे परिजनों को विधायक ने आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया है। फिलहाल लाेगाें ने रोड किनारे पर टैंट गाड़ कर धरना शुरू कर दिया। डीएसपी रवि खुंडिया और रोहताश ढुल ने शाम तक आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।
जींद में शव रख कर रोड जाम किए बैठे परिजन।
जींद में शव रख कर रोड जाम किए बैठे परिजन।
जींद शहर के व्यस्ततम रुपया चौक पर जाम लगने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी हैं। महिलाएं शव के साथ रोड पर बैठकर विलाप कर रही हैं। माहौल गमगीन एवं तनावपूर्ण बना हुआ है। जाम लगाने वालों ने ऐलान किया है कि मांगें पूरी न होने तक वे वहां से हटने वाले नहीं है
मानव श्रृंखला बना कर रोका रास्ता।
यह है पूरा मामला

जींद के जैन नगर निवासी सतीश (48) कबाड़ की फेरी लगा कर अपने परिवार का चला रहा था। 2 दिन पहले वह अपनी साइकिल बेच फाइनेंसर की राशि देने घर से निकला था। शाम को सतीश सिटी रेलवे स्टेशन के निकट बेसुध हालात में पाया गया। परिजनों द्वारा उसे पहले नागरिक अस्पताल तथा बाद में निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर रविवार दोपहर को सतीश की मौत हो गई थी।
परिजनों से बात करते हुए विधायक डा. कृष्ण मिड्‌ढा।
मृतक की पत्नी बीना ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पति सतीश ने कुंदन सिनेमा के निकट फाइनेंस करने वाले प्रवीण रेढू व विकास रेढू से 15 हजार रुपए के हिसाब से ब्याज पर फाइनेंस करवाया था। बीच में किश्त टूट जाने के कारण ब्याज 10 रुपए सैकड़ा कर दिया गया। गत दिवस दोनों फाइनेंसर उनके घर पर आए थे। दोनों ने उसके साथ गाली गलौज की और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।

दोनों की प्रताड़ना से आहत होकर उसके पति ने आत्महत्या की है। शहर थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर फाइनेंसर प्रवीण रेढू व विकास रेढू के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया था।
सोमवार को हुआ पोस्टमॉर्टम

सोमवार को नागरिक अस्पताल में मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम हुआ। परिजन शव को लेकर रुपया चौक पर पहुंच गए और शव को सड़क पर रख कर जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना मिलने पर शहर थाना पुलिस तथा जींद भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा परिजनों के बीच पहुंचे और परिजनों को हर संभव उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment