Breaking

Thursday, June 1, 2023

रेसलर्स Vs बृजभूषण विवाद:टिकैत बोले- पहलवानों को जाति में बांट रही सरकार, इनकी जाति तिरंगा; राष्ट्रपति से मिलेंगे खाप प्रतिनिधि

रेसलर्स Vs बृजभूषण विवाद:टिकैत बोले- पहलवानों को जाति में बांट रही सरकार, इनकी जाति तिरंगा; राष्ट्रपति से मिलेंगे खाप प्रतिनिधि
पानीपत : यूपी के मुजफ्फरनगर में हुई खाप पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि रेसलर्स और किसान हारेंगे नहीं।
मुजफ्फरनगर में गुरुवार को हुई खाप पंचायत में तय किया गया कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और रेसलर्स विवाद में खाप प्रतिनिधि राष्ट्रपति से मिलेंगे। उनसे मिलकर मामले में एक्शन न होने की शिकायत की जाएगी।
खाप पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा- खिलाड़ियों को सरकार के लोग जाति में बांटने की कोशिश कर रही है। हम बता दें कि इनकी जाति तिरंगा है और इनकी लड़ाई सभी समाज के लोग मिलकर लड़ रहे हैं। हम राष्ट्रपति और सरकार से मिलेंगे। खाप और रेसलर्स हारेंगे नहीं। उन्होंने बताया- बाकी फैसले 2 जून को कुरुक्षेत्र में होने वाली महापंचायत में लिए जाएंगे।
पहलवान अपने मेडल गंगा में बहाने के लिए मंगलवार को हरिद्वार के हर की पौड़ी पहुंचे थे। राकेश टिकैत के बड़े भाई और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने यहां पहुंचकर पहलवानों से उनके मेडल ले लिए थे। उन्होंने कहा था- पहलवान अपने मेडल बहाएं नहीं। पांच दिन में अगर एक्शन नहीं हुआ तो हम (खाप और किसान) आंदोलन करेंगे। नरेश टिकैत का पांच दिन का अल्टीमेटम रविवार को खत्म हो जाएगा।

बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक WFI के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन की अगुआई कर रही हैं।
*BJP सांसद पंकजा मुंडे पहलवानों के समर्थन में आईं*

भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी और सांसद पंकजा मुंडे पहलवानों के समर्थन में आईं हैं। उन्होंने गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक सांसद के तौर पर ही नहीं बल्कि एक महिला के तौर पर भी मेरी उन महिला खिलाड़ियों में दिलचस्पी है। जब इस तरह के आरोप लगे हैं तो इसकी समय पर जांच होनी चाहिए थी, सच सामने आना चाहिए था। सरकार की तरफ से किसी ने भी उन महिला खिलाड़ियों से संपर्क नहीं किया, जो होना चाहिए था।
*बृजभूषण बोले- लगातार शर्तें बदल रहे पहलवान*

गोंडा में WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को फिर कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहले पहलवानों की मांग कुछ और थी और बाद में मांग कुछ और हो गई। ये लगातार अपनी शर्तों को बदल रहे हैं। मैंने पहले दिन कहा था कि अगर एक भी प्रकरण मेरे ऊपर साबित हो जाएगा तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। मैं आज भी अपनी उसी बात पर कायम हूं। मेरा सभी से अनुरोध है कि आप पुलिस की जांच का इंतजार कीजिए।
*महावीर फोगाट बोले- सब कुछ दांव पर लगा इन्हें मेडल के लायक बनाया*

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग लेकर पहलवान और खाप पंचायतें लगातार आवाज उठा रहे हैं। मामले में पक्ष-विपक्ष दोनों आमने-सामने हैं। देशभर में जगह-जगह खिलाड़ियों के समर्थन में पंचायतें, मीटिंग, फैसले हो रहे हैं। इसी बीच गुरुवार को पहलवान विनेश फोगाट और संगीता फोगाट के गांव बलाली में पंचायत हुई।
जिसमें द्रोणाचार्य अवॉर्डी महावीर सिंह फोगाट ने कहा- अब उनसे बेटियों की ये हालत देखी नहीं जा रही है। ग्रामीणों ने पंचायत कर बेटियों को न्याय दिलाने का फैसला किया। महावीर फोगाट ने आगे कहा, 'मैंने अपना सबकुछ दांव पर लगाकर बेटियों को मेडल के लायक बनाया। आज बेटियों की हालत देखी नहीं जा रही है।

No comments:

Post a Comment