Breaking

Saturday, July 8, 2023

*हिसार अग्निनवीर भर्ती में 18 मुन्ना भाई पकड़े:जांच के दौरान फर्जी मिले डॉक्यूमेंट; आर्मी ने उम्मीदवारी रद की*

*हिसार अग्निनवीर भर्ती में 18 मुन्ना भाई पकड़े:जांच के दौरान फर्जी मिले डॉक्यूमेंट; आर्मी ने उम्मीदवारी रद की*
हिसार में अग्निवीर भर्ती में दौड़ लगाते युवा।
हिसार में 3 जुलाई से शुरू हुई अग्निवीर भर्ती रैली शनिवार को संपन्न हो गई। इस भर्ती 4 जिलों से 18 मुन्ना भाई पकड़े गए। ऐसे उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट फर्जी पाए गए हैं। उम्मीदवारों ने अपनी जन्म तिथि में बदलाव के लिए दोबारा से दसवीं कक्षा के डाक्यूमेंट लगाए हुए थे।

पहली और दूसरी दसवीं की मार्कशीट में अंतर मिला, जो कि पकड़ में आ गए। कर्नल मोहित सिंह ने कहा कि ऐसे करीब 18 मामले सामने आए हैं, जिनके दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद कर दी गई है।
प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन अगले कुछ दिनों में की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने फर्जी प्रमाणपत्र या गलत दस्तावेज दिए हैं, उन्हें मेरिट से बाहर कर दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 3 जुलाई से शुरू हुई भर्ती में सिरसा, फतेहाबाद, जींद और हिसार के जिले के उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

6 दिन चली रैली में 3000 उम्मीदवारों ने लिया भाग
अग्निवीर की 6 दिन चली भर्ती में अग्निवीर एसकेटी/क्लर्क, तकनीकी और ट्रेडमैन श्रेणी के लगभग 500 उम्मीदवारों ने बारिश के बावजूद रैली में भाग लिया। उम्मीदवारों ने असाधारण उत्साह दिखाया। 6 दिनों तक चली रैली में लगभग 3000 उम्मीदवारों ने भाग लिया। चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल और समीक्षा अगले कुछ दिनों तक एमएच हिसार में जारी रहेगी।
अग्निनवीर भर्ती में भाग लेते हुए युवा। 
कर्नल बोले- दलालों के जाल में नहीं फंसना
कर्नल मोहित सिंह ने कहा कि मेडिकल परीक्षण पास करने वाले सफल उम्मीदवारों की एक मेरिट सूची बनाई जाएगी। अक्टूबर माह में मेरिट घोषित कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी सलाह दी कि जिन उम्मीदवारों का चयन हो गया है, उन्हें किसी दलाल के जाल में नहीं फंसना चाहिए।

पिछले साल भी पकड़े थे 16 युवा
आर्मी ने पिछले साल भर्ती में भी ऐसे युवाओं को पकड़ा था जो कि दूसरी की जगह पर फिजिकल में भाग लेने के लिए आए थे। तब इन युवाओं का पूरा रिकॉर्ड लेकर इन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया था।

No comments:

Post a Comment