Breaking

Sunday, July 16, 2023

कैथल में घटने लगा घग्गर नदी का जलस्तर:24 फीट पर पहुंचा; चीका में पटियाला रोड को छोड़कर अधिकतर गांवों का पानी उतरा

कैथल में घटने लगा घग्गर नदी का जलस्तर:24 फीट पर पहुंचा; चीका में पटियाला रोड को छोड़कर अधिकतर गांवों का पानी उतरा

समाना की तरफ बसे गांवों में अभी भी पानी खड़ा है।
हरियाणा के कैथल में अब घग्गर का जलस्तर लगातार घट रहा है। अब यह जलस्तर 25 से 24 फीट पर पहुंच गया है। पिछले 3 दिन में जलस्तर घटने से लोगों को राहत मिली है। वहीं, चीका में पटियाला रोड को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर पानी उतर गया है। अब केवल बॉर्डर पर बसे गुहला व चीका की तरफ के गांवों में ही बाढ़ का पानी रह गया है। यहां पर अभी भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस समय समाना की तरफ बसे गांवों में अधिक कठिनाई झेलनी पड़ रही है। वहीं, बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए जिला प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं ने मोर्चा संभाल रखा है। इसके तहत बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री देने के साथ उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा रही है।

कैथल में समाना की तरफ बसे गांवों में अभी भी पानी खड़ा है।

धीरे-धीरे स्थिति होगी सामान्य
जिला प्रशासन के अनुसार, अब धीरे धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। घग्गर नदी में जहां जहां बांध टूट चुके हैं। वहां पर पानी कम होने का इंतजार किया जा रहा है। पानी कम होने के बाद वहां पर पानी रोकने के लिए बांध बना दिए जाएंगे। बाढ़ ग्रस्त इलाकों में सड़कें भी 2 टुकड़ों में बंट चुकी हैं। इस कारण गांवों का संपर्क अभी भी टूटा है। इस कारण ग्रामीणों में भी काफी रोष है। हालांकि अभी भी एनडीआरएफ औऱ सेना की टुकड़ियों ने लोगों को सहायता का मोर्चा संभाला है।

No comments:

Post a Comment