Breaking

Sunday, July 16, 2023

रेवाड़ी में 6 घंटे आफत की बारिश:मार्केट से लेकर पॉश इलाकों में जलभराव, घरों में घुसा पानी; गाड़ियां फंसी

रेवाड़ी में 6 घंटे आफत की बारिश:मार्केट से लेकर पॉश इलाकों में जलभराव, घरों में घुसा पानी; गाड़ियां फंसी
हरियाणा के रेवाड़ी शहर में रविवार को सीजन की सबसे ज्यादा बारिश हुई। लगातार 6 घंटे आफत के रूप में बरसे बदरा के कारण पूरे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। खासकर निचले इलाकों में घरों तक पानी घुस गया।
बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध नहीं होने के कारण प्रशासन के भी पसीने छूटते नजर आए। नगर परिषद के अधिकारी सुबह से ही पंप सेट के जरिए विभिन्न एरिया में पानी की निकालते हुए नजर आए।
शहर ही नहीं, ग्रामीण इलाकों में जमकर बारिश
रेवाड़ी शहर के अंदर सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। अलसुबह 3 बजे से लेकर 6 बजे तक 108MM बारिश हुई। इसके अलावा बावल कस्बा में बदरा खूब बरसे। हालात ये बन गए कि शहर के भाड़ावास गेट, सर्कुलर रोड, ब्रास मार्केट, महाराणा प्रताप चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर-4 में सड़कें पानी से पूरी तरह लबालब भरी नजर आई। बरसाती पानी के कारण उत्पन्न हुए हालात से रविवार को छुट्‌टी का दिन होने के बावजूद लोगों का घरों से निकला भी मुश्किल हो गया।
ब्रास मार्केट में भरा हुआ पानी।
सीजन की सबसे ज्यादा बारिश
मानसून के इस सीजन में रविवार को रेवाड़ी जिले में अब तक की सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। बारिश ने शहर ही नहीं, बल्कि पूरे जिले को भिगोने का काम किया। काफी दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को इस बारिश से जरूर राहत मिली है, लेकिन बरसाती पानी की निकासी नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा है। वहीं किसानों के लिए ये बारिश काफी फायदेमंद है।

गढ़ी बोलनी रोड पर बरसाती पानी में फंसे वाहन।
नई आबादी में घरों तक घुसा पानी
शहर का सबसे निचला इलाका कहे जाने वाले नई आबादी में 6 घंटे की बारिश ने सबसे बड़ी प्रॉब्लम खड़ी कर दी। यहां हर गली पानी से डूबी नजर आई। हालात ये बने की लोगों के घरों तक पानी पहुंच गया।
शहर के महाराणा प्रताप चौक पर जलभराव के बीच निकलते वाहन।

फ्लाईओवर के नीचे गाड़ियां फंसी
जिसकी वजह से लोग घर से बाहर भी नहीं निकल पाए। सुबह से ही निकाय विभाग के अधिकारी पंप सेट के जरिए पानी को निकालने के प्रयास करते रहे। इसके अलावा गढ़ी बोलनी रोड पर फ्लाईओवर के नीचे काफी पानी भरने की वजह से कुछ गाड़ियां फंस गई। वहीं नागरिक अस्पताल के अंदर भी बरसाती पानी खड़ा हो गया।
बरसाती पानी की निकासी के प्रबंध का जायजा लेते नगर परिषद के अधिकारी।
नागरिक अस्पताल के बाहर भरा हुआ पानी।
हनुमान मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क पर भरा हुआ पानी।

No comments:

Post a Comment