Breaking

Saturday, July 22, 2023

राम रहीम को पैरोल पर हरियाणा CM की दो टूक:मनोहर लाल बोले- हर कैदी के अधिकार होते हैं, हम सिरसा आश्रम नहीं आने देते

राम रहीम को पैरोल पर हरियाणा CM की दो टूक:मनोहर लाल बोले- हर कैदी के अधिकार होते हैं, हम सिरसा आश्रम नहीं आने देते
डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख राम रहीम को 7वीं बार पैरोल पर हरियाणा CM मनोहर लाल ने दो टूक बात कही है। उन्होंने कहा कि हर कैदी के अधिकार होते हैं, इसी वजह से राम रहीम को पैरोल मिलती है। इतना जरूर है कि हम उनको सिरसा स्थित आश्रम में आने की परमिशन नहीं देते। राम रहीम को लगातार पैरोल पर हरियाणा सरकार की आलोचना के बाद सीएम का ये बयान आया है।
राम रहीम की पैरोल पर CM की अहम बातें
हमने कभी सजा कम करने को नहीं कहा
CM मनोहर लाल ने कहा कि राम रहीम अपराधी हैं। उन्होंने अपराध किया। उनको सजा मिली। जब उनको सजा मिल रही थी तो सरकार ने कभी ये नहीं कहा कि इसे कम कर दो। हमने कभी सपोर्ट नहीं की। ये कोर्ट का मामला है, कोर्ट करेगी। हमने कोर्ट के हवाले कर दिया। कोर्ट ने सजा दी। उन्हें जेल भेजा।
कैदियों के अधिकार, हमने नहीं दिए, पहले से मिले
अपराधियों और कैदियों को भी कुछ अधिकार मिले हुए हैं। वह हमने नहीं दिए हैं, ये पहले से हैं। एक अपराधी को क्या मिल सकता है क्या नहीं, ये मैनुअल में लिखा हुआ है। इस मैनुअल के हिसाब से सजा के शुरू के 2 साल में उन्हें कोई पैरोल नहीं मिली। बाद में उन्होंने पैरोल के लिए अप्लाई किया तो उन्हें पैरोल मिलनी थी तो मिल गई। ये प्रशासनिक काम है। जेल वालों ने किया।
सरकार कोई एक्स्ट्रा फेवर नहीं कर रही
हमारा कोई व्यक्तिगत विरोध नहीं है। कानून के हिसाब से आज भी वह कैदी हैं। कैद में रहने के बाद वे अपने अधिकार का इस्तेमाल करेंगे। जो अधिकार नहीं, वह नहीं मिलेगा। सरकार उन्हें कोई एक्स्ट्रा फेवर नहीं कर रही है।
हमसे पूछा तो सिरसा आश्रम अलाउड नहीं किया
लॉ एंड ऑर्डर की वजह से स्टेट गवर्नमेंट से पूछा जाता है कि इनको पैरोल मिले तो कहां रखना है?। हमारी जो एजेंसीज हैं, उन्होंने बताया कि इनको सिरसा में नहीं रखना है। वह हमेशा सिरसा के लिए अप्लाई करते रहे हैं लेकिन हम उसे अलाउड नहीं करते। बाकी आश्रम से हमें कोई आपत्ति नहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश रहना है तो वहां के प्रशासन से रिपोर्ट ली गई। उन्होंने कहा दिक्कत नहीं तो पैरोल में रहेंगे। ये पैरोल सभी अपराधियों को मिलती है।
राम रहीम से जुड़ी ये खबर भी पढ़ें...
जेल से बाहर बर्थडे मनाएगा राम रहीम: 30 दिन की पैरोल, ढाई साल में 7वीं बार बाहर
सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 30 दिन की पैरोल मिल गई है। गुरुवार शाम पांच बजे राम रहीम सुनारिया जेल से निकलकर यूपी के बागपत के लिए रवाना हो गया। उसे सिरसा डेरे में जाने की इजाजत नहीं है। इससे पहले उसके लिए सिरसा से घोड़े और गाय पहुंचाए गए हैं और वहां पर सुरक्षा बढ़ाई गई 

No comments:

Post a Comment