Breaking

Sunday, August 20, 2023

विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख ठगे:जींद के युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर फंसाया, पैसे वापस मांगने पर मारने की धमकी

विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख ठगे:जींद के युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर फंसाया, पैसे वापस मांगने पर मारने की धमकी
हरियाणा के जींद जिले के सफीदों क्षेत्र में रहने वाले एक युवक से कनाडा भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए हड़पे गए हैं। मामले में आरोपी करनाल के सेक्टर-13 निवासी एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी, इमिग्रेशन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में सफीदों के गांव छापर निवासी गुरजंट ने बताया कि पिछले साल उसके दोस्त के जरिए उसकी मुलाकात करनाल के सेक्टर-13 निवासी सुशील पुत्र आत्म प्रकाश के साथ हुई। सुशील ने बताया कि वह कनाडा में टूरिस्ट वीजा लगवा कर युवाओं को विदेश भेजता है। उनके कागज पक्के करवा कर काम दिलवाता है।
कनाडा भेजने की डील 30 लाख में हुई
गुरजंट के अनुसार, उसके दोस्त को भी उसने कनाडा टूरिस्ट वीजा पर भेजा था। सुशील की बातों में आकर गुरजंट ने खुद को कनाडा भेजने की बात की तो सुशील ने कहा कि कनाडा के लिए 30 लाख रुपए लगेंगे। 10 लाख एडवांस देने पड़ेंगे। गुरजंट ने NEFT से 10 लाख रुपए सुशील को दे दिए। सुशील ने एक दो महीने में कनाडा भेजने की बात कही।
गुरजंट ने बताया कि 4-5 महीने बीतने के बाद भी जब वह कनाडा नहीं जा पाया तो उसने सुशील से पैसे मांगे। सुशील ने कुछ दिन का समय और मांगा। इसके बाद कनाडा के लिए बायोमीट्रिक भी कार्रवाई, लेकिन उसके भी काफी दिन बाद तक वह कनाडा नहीं गया तो उसने पंचायत करके अपने पैसे मांगे।
2 चेक दिए, लेकिन दोनों बाउंस हो गए
गुरजंट को सुशील ने 10 लाख रुपए का चेक देते हुए उसे कुछ दिन बाद बैंक में लगाने के लिए कहा, लेकिन चेक बाउंस हो गया।इसके बाद फिर सुशील ने एक और चेक दिया और वह भी बाउंस हो गया। इसके बाद सदर थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी गई। जिस पर सदर थाना सफीदों पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

No comments:

Post a Comment