Breaking

Wednesday, August 23, 2023

रोहतक में आशाओं का प्रदर्शन:28 को विधानसभा घेराव का फैसला; MLA कुंडू से मिलकर आवाज उठाने की मांग की

रोहतक में आशाओं का प्रदर्शन:28 को विधानसभा घेराव का फैसला; MLA कुंडू से मिलकर आवाज उठाने की मांग की
हरियाणा के रोहतक में हड़ताल पर बैठी आशा वर्करों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को धरना प्रदर्शन करते हुए महम विधायक से मिला। इस दौरान महम विधायक बलराज कुंडू को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। साथ ही उनकी मांगों को विधानसभा में उठाने व सरकार पर दबाव बनाने की मांग की। आशा वर्कर अपनी मांगों को लेकर 8 अगस्त से हड़ताल पर हैं।

ज्ञापन सौंपने के बाद आशा वर्करों ने डीसी कार्यालय पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता फूलवती महम, निक्की सांघी व रामरानी खेड़ी सांपला ने की। वहीं, संचालन सोनिया मुंगाण और कविता ने किया।
आशाओं को अपना कर्मचारी मानने को तैयार नहीं सरकार
सीटू के जिला कोषाध्यक्ष धर्मवीर हुड्डा ने कहा कि आशाओं को पक्का करने व न्यूनतम वेतन लागू करने की बात तो दूर रही, हालात ये हैं कि हरियाणा सरकार आशा वर्करों को अपना कर्मचारी तक मानने को तैयार नहीं है।
विरोध प्रदर्शन करते हुईं आशा वर्कर।

सरकार विभिन्न तरह के पत्र जारी करके डरा रही
उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार प्रतिदिन बिना कोई भुगतान किए विभिन्न तरह की बेगार थोपकर उन्हें ऑनलाइन करने का दबाव डाल रही है। वहीं, दूसरी तरफ जब आशा वर्कर इस काम का मेहनताना मांगती हैं तो सरकार तरह-तरह के पत्र जारी करके उन्हें नौकरी से निकालने व एस्मा लगाकर जेल में डालने की धमकियां दे रही है।
28 को विधानसभा का करेंगी घेराव
सीटू के उपाध्यक्ष एडवोकेट रामचंद्र सिवाच ने आरोप लगाया कि सरकार आंदोलन को लंबा करके कमजोर करने की गलतफहमी में है। जबकि, हकीकत यह है कि यूनियन आंदोलन के तरीके बदलकर इसको और तेज किए जाने की रणनीति बना रही है। यूनियन की इसी रणनीति के तहत 28 अगस्त को प्रदेश भर की आशाएं विधानसभा का घेराव करेंगी।

No comments:

Post a Comment