Breaking

Monday, August 28, 2023

अनिल विज बोले- नूंह का मामला CM देख रहे:कहा- ब्रजमंडल यात्रा के बारे में वही बताएंगे; शांति बनाए रखने की अपील की

अनिल विज बोले- नूंह का मामला CM देख रहे:कहा- ब्रजमंडल यात्रा के बारे में वही बताएंगे; शांति बनाए रखने की अपील की
अनिल विज ने कहा कि नूंह का मामला मुख्यमंत्री मनोहर लाल देख रहे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के बीच का मतभेद किसी से छिपा नहीं है। अनिल विज ने सोमवार को नूंह में ब्रजमंडल यात्रा निकालने को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल पर कहा कि यह बड़ा मामला है, सब मुख्यमंत्री की देखरेख में चल रहा है। इसके बारे में विस्तार से मुख्यमंत्री जी ही बताएंगे। उन्होंने शांति बनाए रखने की अपील की।
नूंह हिंसा मामले में पुलिस द्वारा कांग्रेस विधायक मामन खान को पूछताछ के लिए बुलाने पर विज ने साफ कहा कि उनकी कहीं न कहीं इन्वॉल्वमेंट होगी, तभी पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस को लगता होगा कि कांग्रेस विधायक की इसमें इन्वॉल्वमेंट है।
मामन खान से पूछताछ करेगी पुलिस
बता दें कि नूंह हिंसा मामले में फिरोजपुर झिरका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक मामन खान से नूंह पुलिस पूछताछ करेगी। पुलिस की ओर से विधायक मामन खान को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने मामन खान को 30 अगस्त को पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। नूंह पुलिस का कहना है कि हिंसा में विधायक की क्या संलिप्ता रही है इसको लेकर गंभीरता से पूछताछ की जाएगी।

नूंह हिंसा भड़काने में आ रहा नाम
31 जुलाई को ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई धार्मिक हिंसा से विधायक मामन खान का नाम भी जोड़ा जा रहा है। बीजेपी नेता रमणीक सिंह मान सहित अन्य नेता सोशल मीडिया पर मामन खान को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस MLA मामन खान का यह वायरल वीडियो इसी साल फरवरी महीने का है। उस वक्त हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र चल रहा था। सत्र के दौरान मामन खान ने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे।
नूंह दंगों पर हरियाणा के गृहमंत्री का दोटूक जवाब:विज बोले- जो भी पूछना है, CM बताएंगे; सारी सूचनाएं उन्हीं के पास


हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बीच फिर तकरार खुलकर सामने आ गई है। नूंह दंगों को लेकर सवाल पूछने पर विज ने दोटूक कह दिया है कि इस बारे में जो भी पूछना हो, वह मुख्यमंत्री ही बताएंगे। उन्हीं के पास सारी सूचनाएं हैं। मैंने जो कुछ कहना था, कह चुका हूं। 

No comments:

Post a Comment