Breaking

Thursday, August 17, 2023

हरियाणा जीत का कांग्रेस ने बनाया मेगा प्लान:पूर्व CM हुड्‌डा 90 विधानसभाओं का दौरा कर जुटाएंगे समर्थन; मानसून सत्र के बाद शुरू करेंगे यात्रा

हरियाणा जीत का कांग्रेस ने बनाया मेगा प्लान:पूर्व CM हुड्‌डा 90 विधानसभाओं का दौरा कर जुटाएंगे समर्थन; मानसून सत्र के बाद शुरू करेंगे यात्रा
हरियाणा पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा।

2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में जीत को लेकर हरियाणा कांग्रेस ने मेगा प्लान तैयार किया है। इस प्लान के जरिए पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा राज्य की सभी 90 विधानसभाओं का भ्रमण करेंगे। साथ ही लोगों का कांग्रेस पार्टी के प्रति समर्थन जुटाएंगे। पूर्व CM अपनी इन यात्राओं की शुरुआत विधानसभा के मानसून सत्र के बाद करेंगे।



उनके इस मिशन का उद्देश्य अगले साल मई में होने वाले आम चुनाव की घोषणा से पहले न केवल सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों को कवर करना है, बल्कि विधानसभा चुनावों के लिए जमीनी काम करना भी है।
जल्द कांग्रेस जारी करेगी शेड्यूल
मानसून सत्र समाप्त होने के बाद सितंबर में इन राज्यव्यापी कार्यक्रमों की कांग्रेस पार्टी शुरुआत करेगी। पूर्व CM उन सभी मुद्दों को लोगों के सामने ले जाएंगे जो इस वर्तमान BJP-JJP सरकार के लिए भी गले की फांस बने हुए हैं।
हुड्‌डा के इस भ्रमण में हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदय भान भी मौजूद रहेंगे। पार्टी फिलहाल इसके लिए एक शेड्यूल बना रही है, जिसका जल्द ही खुलासा किया जाएगा।
20 को हिसार में होगा विपक्ष आपके समक्ष
हुड्डा ने हरियाणा में भाजपा-जजपा सरकार के दो साल पूरे होने पर अक्टूबर 2021 में करनाल से लोकसभा क्षेत्रों की जनता से जुड़ने के उद्देश्य से 'विपक्ष आपके समक्ष' आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया था। इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस 8 निर्वाचन क्षेत्रों को पहले ही कवर कर चुकी है, अगला कार्यक्रम 20 अगस्त को हिसार में होगा। रोहतक सीट के लिए कार्यक्रम कुछ महीनों के बाद आयोजित किया जाएगा।
विधायक दल की मीटिंग में कई मुद्दों पर चर्चा
हरियाणा में 25 अगस्त को होने वाला विधानसभा का मानसून सत्र को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बना ली है। सत्र को लेकर कल बुलाई गई विधायक दल की मीटिंग में कई एजेंडों पर चर्चा की जा चुकी है। मीटिंग की अध्यक्षता पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने करते हुए राज्य के बाढ़-नूंह हिंसा जैसे बड़े मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई।
इसके अलावा ग्रुप-C की भर्ती के लिए हो रहे एग्जाम में प्रश्न रिपीट मुद्दे को लेकर भी विधानसभा में सरकार को कांग्रेस ने घेरने का निर्णय लिया।

No comments:

Post a Comment