Breaking

Friday, August 18, 2023

फतेहाबाद में युवक ने खुद ढूंढा चोर:पार्क-गलियों की सफाई करवाई, बोला- पुलिस ने CM ड्यूटी में व्यस्त कहकर दर्ज नहीं की थी शिकायत

फतेहाबाद में युवक ने खुद ढूंढा चोर:पार्क-गलियों की सफाई करवाई, बोला- पुलिस ने CM ड्यूटी में व्यस्त कहकर दर्ज नहीं की थी शिकायत
हरियाणा के फतेहाबाद में शिकायत दर्ज न होने पर युवक ने खुद ही चोर को पकड़ लिया। चोर ने युवक का मोबाइल चोरी किया था, जिसकी शिकायत देने पुलिस के पास गया, लेकिन यहां यह कहकर शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया कि सभी पुलिस कर्मी अभी सीएम की ड्यूटी में व्यस्त हैं। इसलिए अपने स्तर पर कोशिश करके चोर को ढूंढ कर ले आओ।

इसके बाद राजीव नगर निवासी शिकायतकर्ता सुशील कुमार ने अपने दोस्तों संग अलग-अलग जगह की सीसी कैमरा फुटेज खंगालते हुए चोर की शिनाख्त की। फिर उसकी फोटो अपने दोस्तों को भेजी।
संयोगवश विगत दिन मंगलवार तड़के करीब 4 बजे फोन चुराने वाला चोर अपने एक साथी के साथ शहर के सेंट्रल बैंक वाली गली में किसी दुकान में सेंध लगाने की फिराक में था। इस दौरान पीड़ित के दोस्त ने वहां से गुजरते हुए उसे पहचान लिया।

हेरोइन के नशे का आदि आरोपी
इसके बाद उसने सूचना पीड़ित को दी। पीड़ित अपने आस-पड़ोस के अन्य युवाओं के साथ मौके पर पहुंचा और चोर को धर दबोचा। इसके बाद जब उससे फोन बारे पूछा गया तो उसने बताया कि वह हेरोइन के नशे का आदि है, नशा लेने के लिए उसने फोन 15 सौ रूपए में रतिया चुंगी क्षेत्र निवासी एक युवक को बेच दिया है। इसके बाद सभी पकड़े गए चोर को लेकर फोन खरीदने वाले के घर पहुंचे और वहां से फोन वापस लिया।
पार्क और गलियों की करवाई सफाई
इसके बाद मोहल्ला निवासियों ने पकड़े गए युवकों से सार्वजनिक पार्क व गलियों की सफाई करवाकर उनसे भविष्य में ऐसा कृत्य न करने की शपथ लेकर नागरिक अस्पताल फतेहाबाद में छोड़ दिया।
जागरण में चुराया था फोन
सुशील कुमार ने बताया कि उनके पड़ोस में जागरण था। भजन मंडली आदि उनके घर तैयार हो रही थी। इसी का फायदा उठाकर युवक उनकी आड़ में फोन चुरा ले गया। इसके बाद जब वह शिकायत दर्ज करवाने पुलिस के पास गया तो वे कभी उसे साइबर सेल, कभी साइबर थाना तो कभी शहर थाना भेजते रहे। लास्ट में शहर थाना पुलिस कर्मियों ने तो सीएम ड्यूटी का हवाला देकर यह कह दिया अपने स्तर पर जांच करके तलाशो, चोर मिल जाए तो उसे पकड़ के हमारे पास ले आना।
चोर की फोटो की थी वायरल
इसके बाद उसने अपने दोस्तों के साथ मातूराम कॉलोनी, नहर कॉलोनी जैसे हर क्षेत्र की फुटेज खंगाली और फोन चुराने वाले युवक की फोटो अपने दोस्तों में वायरल कर दी। जिसके चलते अगले दिन फोन चुराने वाला चोर पकड़ा गया।

No comments:

Post a Comment