Breaking

Thursday, August 17, 2023

पानीपत में थाने की नई बिल्डिंग का उद्घाटन:करनाल IG सतेंद्र गुप्ता करेंगे, चांदनीबाग में बनी इमारत पर खर्च हुए 3 करोड़; आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

पानीपत में थाने की नई बिल्डिंग का उद्घाटन:करनाल IG सतेंद्र गुप्ता करेंगे, चांदनीबाग में बनी इमारत पर खर्च हुए 3 करोड़; आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी
सेक्टर-24 में MJR चौक पर स्थित चांदनीबाग थाना की नई बिल्डिंग।
हरियाणा के पानीपत जिले की पुलिस को आज गुरुवार को चांदनीबाग थाना की नई बिल्डिंग की सौगात मिलने जा रही है। करनाल IG सतेंद्र गुप्ता इस बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। शहर के सेक्टर-24 में MJR चौक के पास जहां यह थाना पहले था, उसी जगह पर नई बिल्डिंग बनाई गई है।
थाने की तीन मंजिला बिल्डिग 3 करोड़ 2 लाख 71 हजार रुपए की लागत से करीब 15 माह में बनकर तैयार हो गई। यह बिल्डिंग आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त है। इसका उद्देश्य भी था कि नवनिर्मित थाने में पुलिस कर्मचारी व अधिकारी ला एंड आर्डर कायम रखने के लिए बेहतर माहौल में कार्य करके अपराध पर अंकुश लगा सकें।
चौकी में चल रहा है थाना                    
चांदनीबाग थाना को वर्तमान में सेक्टर 11-12 चौकी के भवन में चलाया जा रहा है। छोटी सी जगह पर चल रहे थाने में पिछले करीब डेढ साल से पुलिसकर्मी बहुत एडजेस्टमेंट कर रहे हैं। लेकिन थाना की बिल्डिंग बहुत पुरानी और खस्ताहाल में होने के कारण उसका निर्माण करवाया जाना जरूरी हो गया था।
नए भवन में ये सब हैं सुविधाएं
नए भवन में भू-तल पर गाड़ियों के लिए पार्किंग होगी। इसके ऊपर तीन मंजिल में एसएचओ रूम, ड्यूटी आफिसर रुम, महिलाओं व बच्चों के लिए कक्ष, पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग लाकअप, पूछताछ कक्ष, मालखाना, स्टोर, एमएचसी रूम, रिटायरिग रूम, असला कक्ष, रिकार्ड रूम, पुरुष, महिला व दिव्यांगों के लिए अलग-अलग वाशरुम, मनोरंजन कक्ष तथा किचन रूम सहित सभी सुविधाओं युक्त थाने का निर्माण किया गया।

No comments:

Post a Comment