Breaking

Monday, August 14, 2023

जींद में SC समाज का अर्धनग्न होकर प्रदर्शन:कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा और सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली भी समर्थन देने पहुंचे

जींद में SC समाज का अर्धनग्न होकर प्रदर्शन:कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा और सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली भी समर्थन देने पहुंचे
जींद में अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन करते लोग।

हरियाणा के जींद जिले में रानी तालाब से अंबेडकर चौक तक अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों ने सोमवार को अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। समाज के लोग पिछले 35 दिन से जींद में संत रविदास, संत कबीरदास के नाम से चौक बनाए जाने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। सरकार तथा प्रशासन द्वारा इस तरफ कोई कदम न उठाए जाने के रोष स्वरूप सोमवार को समाज के लोगों ने शहर में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया और सोई सरकार व प्रशासन को जगाने का काम किया।
SC समाज के लोगों को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा।

सांसद और विधायक समर्थन देने पहुंचे
रानी तालाब धरना स्थल पर कांग्रेस राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, सफीदों विधायक सुभाष गांगोली भी पहुंचे और SC समाज के लोगों की मांगों का समर्थन किया। संयुक्त संघर्ष समिति के रोशन लाल दुग्गल, धर्मपाल सिंहमार, कमल चौहान ने रोष प्रदर्शन से पहले धरने को संबोधित करते हुए कहा कि आज धरने को 35 दिन हो गए हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। सरकार ने रविवार को एक प्रयास किया था, लेकिन उन लोगों ने हमारी कोई बात नहीं सुनी।
मंजूरी के बावजूद चौक नहीं बनाने पर भड़के
जींद शहर में 5 स्टैच्यू बनाने के लिए 25-25 लाख रुपए सरकार ने मंजूर किए और 2010 में चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री थे, उस समय पर संत कबीर चौक, रविदास चौक मंजूर किया गया था। भाजपा सरकार ने 9 साल से उनकी कोई सुध नहीं ली। 2021 में 25-25 लाख रुपए 5 चौकों के लिए मंजूर हो चुके हैं, लेकिन सरकार ने मनु स्मृति लागू कर दी। 20 साल में 3 चौक बनाकर तैयार कर दिए, लेकिन जब नंबर आया संत रविदास व संत कबीर चौक का तो सरकार ने आनाकानी शुरू कर दी।

No comments:

Post a Comment