Breaking

Monday, September 4, 2023

जींद में नोट दोगुना करने वाला ठगी का गैंग पकड़ा:नकली इंस्पेक्टर समेत 6 गिरफ्तार; पहले ग्राहक फंसाते, फिर फर्जी रेड डाल रुपए हड़प लेते

जींद में नोट दोगुना करने वाला ठगी का गैंग पकड़ा:नकली इंस्पेक्टर समेत 6 गिरफ्तार; पहले ग्राहक फंसाते, फिर फर्जी रेड डाल रुपए हड़प लेते

पुलिस की रेड के वक्त यह गैंग जींद के सफीदों रोड पर फ्लाईओवर के पास ठगी करने में जुटा था। इनमें 3 आरोपी पुलिस वर्दी में थे।

हरियाणा के जींद में पुलिस ने नोट दोगुना करने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग को पकड़ा है। गैंग में शामिल नकली इंस्पेक्टर समेत 6 आरोपी शामिल हैं। इनमें 3 आरोपी लोगों को नोट दोगुने करने का झांसा देकर अपने पास लाते। फिर नकली इंस्पेक्टर व उसके दो फर्जी पुलिस वाले साथी रेड कर देते। जिसके बाद लोगों का पैसा हड़प लिया जाता।

पुलिस ने इनसे 100-100 के नोटों की 25 गड्डी और दो फर्जी नंबर प्लेट बरामद की हैं। पकड़े गए चार आरोपी कैथल जिले के और दो आरोपी जींद जिले के हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
पकड़े गए आरोपियों की पहचान कैथल जिले के तितरम निवासी बलविंद्र उर्फ बिंदर, राजीव उर्फ बंटी, दीपक, निर्जन गांव निवासी हरिदास, जींद के जोगेंद्र नगर निवासी रमन और कैथल के धनौरी रोड निवासी अनिल के रूप में हुई है।


पुलिस पहुंची तो आईडी नहीं दिखा सके
पुलिस को सूचना मिली थी कि सफीदों रोड पर फ्लाईओवर के पास पांच-छह व्यक्ति खड़े हैं, जिनमें तीन लोग पुलिस की वर्दी पहने हुए हैं। बाकी एक ऑल्टो गाड़ी में बैठे हैं। ये लोग आने-जाने वाले लोगों को रुपए दोगुना करने का झांसा देकर ठगने की फिराक में है।
इस पर पुलिस ने टीम गठित कर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और उनसे पूछताछ की। इनमें इंस्पेक्टर की वर्दी में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम बलविंद्र उर्फ बिंदर पुत्र ओमप्रकाश निवासी तितरम जिला कैथल बताया। दूसरे व्यक्ति ने हरिदास पुत्र रामकिशन वासी निर्जन और तीसरे ने राजीव उर्फ बंटी पुत्र जगदीश निवासी तितरम बताया। तीनों पुलिस की वर्दी में थे तो उनसे उनकी आईडी मांगी गई तो वह दिखाने में नाकाम रहे।
ऊपर-नीचे असली नोट, बीच में कागज
इसके बाद ऑल्टो में सवार लोगों से पूछताछ की तो उनकी पहचान अनिल पुत्र पृथ्वी निवासी राजौंद हाला आबाद कैथल, दीपक पुत्र रमेश निवासी तितरम और रमन पुत्र बलबीर सिंह निवासी जोगेंद्र नगर जींद के रूप में हुई।
गाड़ी की तलाशी ली गई तो इसमें 100-100 के नोटों की 25 गड्डी बरामद हुई। इनमें चेक किया गया तो गड्डी में ऊपर तथा नीचे असली 100 का नोट लगा हुआ था बीच में नोट के साइड के कार्डनुमा कागज फंसाए हुए थे। गाड़ी में दो नकली नंबर प्लेट भी बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वह राहगीरों को नोट दोगुना करने का झांसा देकर ठगने का प्लान बना रहे थे।
इस तरह से था ठगी करने का प्लान
बाईपास पर पुलिस की वर्दी में तीन आरोपी एक साइड में गाड़ी में बैठे होते हैं जबकि तीन आरोपी आने-जाने वाले लोगों को नोट दोगुना करने का झांसा देने के लिए नोटों की गड्डी दिखाकर ललचाते हैं। जैसे ही कोई ग्राहक नोट दोगुना करवाने के लिए आता है तो तभी पुलिस की वर्दी पहने आरोपी बलविंद्र, राजीव और हरिदास मौके पर आ जाते हैं और पैसे लेकर आने वाले लोग पुलिस के डर से पैसे छोड़ भाग जाते हैं। इसके बाद योजना के अनुसार वह पैसों को आपस में बांट लेते हैं।

No comments:

Post a Comment