Breaking

Wednesday, September 20, 2023

जींद के विधायक डॉ कृष्ण लाल मिड्ढा ने साइकिल चलाकर उपस्थित जनों का बढ़ाया मनोबल

जींद के विधायक डॉ कृष्ण लाल मिड्ढा ने साइकिल चलाकर उपस्थित जनों का बढ़ाया मनोबल
चंडीगढ़, 20 सितंबर - हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत चलाई जा रही साइक्लाथोन रात्रि ठहराव जींद में करने उपरांत बुधवार की तडके पूरे जोश-उत्साह के साथ आमजन को जागरूक करते हुए कंडेला-शाहपुर-नगूरां-अलेवा-दुडाना के रास्ते अपने अगले गंतव्य कैथल जिला की ओर रवाना हुई। जींद के विधायक श्री कृष्ण लाल मिढ़ा एवं माननीय मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी ने साइक्लोथॉन को शहर की अर्बन एस्टेट जाट धर्मशाला के सामने से संयुक्त रूप से झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान जींद के विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिढ़ा, एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ, एसडीएम डॉ. पंकज व जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने साइकिल चलाकर साइक्लोथॉन में भागीदार बन आमजन को नशा मुक्ति का संदेश देते हुए साइकिलों पर निकले। जिला में साइक्लोथॉन को लेकर नागरिकों को जोश व उत्साह पूरे चरम पर रहा और उन्होंने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए साइकिलिस्ट में जोश भरा और साइक्लोथॉन में बढ़ चढ़कर भागीदारी करते हुए साइकिल दौड़ाई।
जींद के विधायक डॉ. कृष्ण लाल मिड्ढा ने साइकिल दल का स्वागत-अभिनंदन करते हुए आमजन विशेषकर युवाओं को ड्रग फ्री हरियाणा के निर्माण में नशा के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने का संकल्प लिया है जिसे हम सभी को मिलकर पूरा करना है। हम सबको इस महायज्ञ में आहुति डालते हुए नशे को खत्म करने का संकल्प लेकर देश-प्रदेश के विकास में योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा की पहचान दूध-दही के खाने से है, नशे से नहीं। इसलिए हमें दूध-दही-छाछ आदि का सेवन करते हुए अपने शरीर को सेहतमंद व तंदुरुस्त बनाना चाहिए।  
उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक आज हरियाणा को बड़े गौरव के साथ देखता है, क्योंकि हरियाणा राज्य में अच्छे मेडल विजेता खिलाड़ी हैं, बहादुर सैनिक हैं, अच्छे वैज्ञानिक हैं, मेहनती किसान व श्रमिक हैं। ये सभी अपने - अपने क्षेत्रों में देश-विदेश में हरियाणा का मान बढ़ा रहे हैं। नशे का हरियाणा की परंपरा और संस्कृति से कोई मेल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार ने हरियाणा को नशा मुक्त बनाने का सुंदर सपना देखा है, जिसे साकार करने के लिए मिलकर प्रयास करने होंगे।
सचिव श्री कृष्ण बेदी ने युवाओं का आह्वान किया कि वे नशे से दूर रहें। उन्होंने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा गलत दिशा में लगाते हैं जिससे वे नशे की लत में पड़ जाते हैं। युवा वर्ग की ऊर्जा का संचालन उचित दिशा में करने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें जागरूक करना होगा। साइकिल रैली रूपी इस जन जागरूकता यात्रा में बढ़-चढक़र हिस्सा लेकर हम नशे के खिलाफ संघर्ष को मजबूती प्रदान कर देश-प्रदेश की तरक्की में योगदान दे सकते हैं।
एडीसी डॉ. हरीश वशिष्ठ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए एक सराहनीय शुरुआत की है, जिसे नियमित रूप से किया जाना चाहिए। नशा मुक्ति से युवाओं को खेल व रचनात्मक गतिविधियों की ओर बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। अब साइकिल यात्रा के माध्यम से नशा विरोधी अभियान चलाया गया है। जींद में आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन का ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश पूरे प्रदेश में जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति को अंदर से खोखला, आर्थिक रूप से खाली कर देता है, जिससे परिवार दुखी और बच्चे लाचारी महसूस करने लगते हैं। हमें संकल्प लेना होगा कि नशे में लिप्त युवाओं को इससे छुटकारा दिलाएंगे।
’साइक्लोथॉन में शामिल वरिष्ठ नागरिकों के जज्बे व हौसले को सलाम

साइक्लोथॉन के दौरान वरिष्ठ नागरिकों जयपाल सिंह, सहदेव सिंह व कमलेश देवी में गजब का जज्बा व हौसला दिखाई दे रहा है। ये तीनों वरिष्ठ नागरिक साइक्लोथॉन के स्टार्टिंग प्वाइंट करनाल से ही साइक्लोथॉन के साथ-साथ चल रहे हैं और लोगों को ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश देते हुए जागरूक करते आ रहे हैं। इनका एक ही उद्देश्य है साइक्लोथॉन यात्रा पूरी करते हुए हरियाणा को ड्रग फ्री बनाने में तन-मन से अपना योगदान देना। उनका मानना है कि जब तक हौसला और हिम्मत है वे यात्रा के अंतिम पड़ाव तक साइक्लोथॉन के साथ-साथ चलते हुए लोगों को जागरूक करेंगे। इस दौरान जिला जींद के वरिष्ठ नागरिक देशराज शर्मा ने भी अपना हौसला एवं हिम्मत दिखाई और साईकिल यात्रा में साथ रहे और अन्य साइक्लोथॉन का हौसला बढ़ाते रहे। उनके इस जज्बे को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उनको एक साइकिल भेंट की गई।

No comments:

Post a Comment