Breaking

Wednesday, September 13, 2023

रोहतक रोड़ पर बनाया जाएगा संत शिरोमणी कबीर चौंक : सांसद रमेश कौशिक

रोहतक रोड़ पर बनाया जाएगा संत शिरोमणी कबीर चौंक : सांसद रमेश कौशिक
जींद 13 सितम्बर :सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि जींद व सफीदों उपमंडल की चार नई सडक़ें बनकर तैयार हो गई है, इन सडक़ों के बनने से आमजन को गांव दर गांव जाने में काफी आसानी होगा और यातायात सुगमता भी आसान होगी। अकालगढ़ से बुढ़ाखेड़ा, पिल्लुखेड़ा से भैरोखेड़ा, कालवा से हाट, सफीदों रोड़ जींद से कुरड़ तक लगभग 39 किलोमीटर लम्बी सडक़ बनाई गई है। रोहतक रोड़ पर संत शिरोमणी कबीर चौंक का निर्माण भी जल्द करवाया जाएगा। आमजन को प्रत्येक सुविधा मुहैया करवाना हम सब की नैतिक जिम्मेवारी भी बनती है ताकि ग्रामीणों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।यह बात सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय में जिला एवं समन्यवक निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता करने उपरान्त कहीं। उन्होंने बैठक में अधिकारियों  को निर्देश दिए कि वे जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर में पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें और प्रत्येक विकास कार्य को अधिकारी धरातल पर उतारना सुनिश्चित करें तभी सही मायने में गांवों व शहरों का और चहुमूखी विकास होगा।
उन्होंने अधिकारी को कहा कि वे अधुरे पड़े विकास कार्यों को जल्द पुरा करें और विकास कार्य पुरा होने पर उनकी रिपोर्ट मुख्यालय को भिजवाएं। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत जिला में करवाएं जा रहे विकास कार्यों को भी जल्द पुरा करें जो कार्य पुरे हो चुके है उनके शीलापट्ट लगवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को जींद- सोनीपत ग्रिन हाईवे को जल्द से जल्द पुरा करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने एंजेंटे के सभी बिन्दूओं पर बारीकी से चर्चा करते हुए अधिकारियों को कहा कि वे केन्द्र एवं राज्य सरकार के पास विकास कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी है अगर किसी कार्य अभी एस्टिमेट नहीं बना है उसे तुरंत तैयार करवाकर मुख्यालय भिजवाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे पटियाला चौंक से हांसी रोड़ तक डिवाईडरों का एस्टिमेट तुरंत तैयार करवाकर भिजवाएं ताकि विकास कार्य को जल्द शुरू करवाया जा सके। उन्होंने रेलवे विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में जितने भी अण्डरब्रिज चल रहे है उन्हें पुरा करें ताकि उनका सीधा फायदा आमजन को हो सके।  
सांसद रमेश कौशिक ने पांजू कलां गांव की 5 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिस पर लगभग 35 लाख रूपए खर्च किए गए है। इनमें चार चौपाल व एक बारात घर शामिल है।
हिसार लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे जींद से उचाना हाईवे नई उचाना मंडी के पास शिक्षण संस्थान है। वहां उस हाईवे पर फुटओवरब्रिज के कार्य को जल्द से जल्द बनवाए ताकि छात्र एवं छात्राओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डी-प्लान, सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गांवों में चल रहे विकास कार्यों को भी अम्लीजामा पहनाने का काम करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनसेवक बनकर कार्य करें ताकि आमजन को विकास कार्यों को सीधा लाभ पहुंच सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बड़ौदा गांव से रोजखेड़ा गांवों में जाने वाली पाईप लाईन कई दिनों से खराब है उसे तुरंत ठीक करवाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सिरसा ब्रांच से जो कई गांवों में पाईप लाईन स्वच्छ पीने की पानी की बिछाई हुई है, उस पाईप लाईन में कई जगहों पर लिकिज है उसे तुरंत ठीक करवाना सुनिश्चित करें ताकि स्वच्छ पेयजल प्रत्येक गांवों के हर घर तक पहुंचाया जा सके।
इसके उपरान्त सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश कौशिक ने पत्रकार वार्ता को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि जींद- सफीदों व जींद- गोहाना, जींद- नरवाना, जींद- पानीपत,जींद- जुलाना रेलवे लाईन का विद्युतिकरण करवाया गया है। जगह- जगहों पर आमजन की सुविधा के लिए पार्कों का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने पत्रकार द्वारा पुछे गए सवाल के जवाब में बताया कि जींद अण्डरपास के शेड का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया गया है शेष बचे शेडों को भी पुरा करवाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आमजन की मांगों के अनुसार और भी ओवरब्रिज या अण्डरपास बनवाने पड़े तो उन्हें भी अम्लीजामा पहनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे सोनीपत लोकसभा क्षेत्र में जितने हाईवे व सडक़ें निकाली गई है उतनी सडक़े अन्य सरकारों के कार्यकाल में नहीं निकाली गई। एक गांव- से दूसरे गांवों को सडक़ों के माध्यम से जोड़ा गया है। विकास के मामले में जिला को कभी भी पिछे नहीं रहने दिय जाएगा।
उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने सांसद रमेश कौशिक एवं बृजेन्द्र सिंह को आश्वस्त किया कि वे जिला में चल रहे विकास कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करवाने के प्रयास करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सांसदों द्वारा जो निर्देश बैठक में दिए गए है, उन निर्देशा की अक्सरक्ष पालना करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. हरीश वशिष्ठ, जिला परिषद की सीईओ डॉ. किरण सिंह, जिला नगर आयुक्त सुरेन्द्र बैनिवाल, शुगर मिल एमडी प्रवीण कुमार, सफीदों के एसडीएम मनीष फौगाट, उचाना एसडीएम गुलजार मलिक, एसीयुटी अंकित चौकसे, प्रशिक्षणाधीन एचसीएस श्रीमती नमीता, परमेश कुमार व भाजपा के जिला अध्यक्ष राजू मोर, जिला महामंत्री डॉ. राज सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष अमरपाल राणा, ओपी पहल, बीजेपी नेता जवाहर सैनी  व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment