Breaking

Monday, September 4, 2023

देवीलाल चौक से रानी तालाब सड़क बननी शुरू:जींद MLA कृष्ण मिड्‌ढा ने कराई शुरुआत; 2.66 करोड़ खर्च होंगे

देवीलाल चौक से रानी तालाब सड़क बननी शुरू:जींद MLA कृष्ण मिड्‌ढा ने कराई शुरुआत; 2.66 करोड़ खर्च होंगे
सड़क के निर्माण कार्य की शुरुआत कराते विधायक डॉ कृष्ण मिड्‌ढा।

जींद शहर में देवीलाल चौक से रानी तालाब तक की सड़क का निर्माण कार्य सोमवार से शुरू हो गया है। भाजपा विधायक डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने निर्माण कार्य की शुरुआत कराई। इस सड़क के निर्माण पर 2 करोड़ 66 लाख 98 हजार रुपए की राशि खर्च की जाएगी। यहां सवा 8 मीटर चौड़ी सीसी की सड़क बनेगी। साथ ही सड़क की चौड़ाई के लिए साइडों में रंगीन ब्लॉक लगाए जाएंगे। इसके अलावा रानी तालाब के फुटपाथ का भी नवीनीकरण किया जाएगा ताकि पैदल चलने वाले लोगों को फायदा हो सके।

बता दें कि देवीलाल चौक से रानी तालाब तक की सड़क 4 साल से टूटी पड़ी है। जिसके चलते यहां आवागमन प्रभावित हो रहा था। रानी तालाब का फुटपाथ भी जगह-जगह से टूटा हुआ था और पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी हो रही थी। सड़क निर्माण को लेकर टेंडर लगाए गए थे। प्रक्रिया पूरी होने पर सोमवार को विधायक ने नारियल फोड़ कर सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत कराई।

नारियल फोड़कर सड़क का काम शुरु कराते विधायक डॉ कृष्ण मिड्‌ढा।

जल्द शुरू होगा रिंग रोड का काम
विधायक मिड्ढा ने कहा कि रिंग रोड की डीपीआर तैयार की जा चुकी है और इसे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमंत्री नितिन गडकरी को भेजा जा चुका है। उनका प्रयास हे कि शीघ्र ही रिंग रोड निर्माण को लेकर भी प्रक्रिया शुरू हो। रिंग रोड बनने के बाद पटियाला चौक, सब्जी मंडी, रानी तालाब आदि पर जाम की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। क्योंकि हांसी, बरवाला, भिवानी रोड की तरफ जाने वाले वाहन चालक रिंग रोड से ही गुजर जाएंगे। उन्हें शहर में एंट्री की जरूरत नहीं पड़ेगी।
डिवाइडर का सौंदर्यीकरण जारी
इसके अलावा पटियाला चौक से कश्मीरी के ढाबे तक डिवाइडर सौंदर्यीकरण का निर्माण कार्य चालू है। यहां डिवाइडर के माध्यम जहां लाइटों की व्यवस्था होगी वहीं पर्यावरण को लेकर डिवाइडर के मध्य में विशेष किस्म के पौधे लगाए जाएं ताकि शहर की सुंदरता को चार चांद लगे।

No comments:

Post a Comment